Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश ने मोदी से डायरेक्ट तो शाह से फोन पर की ये बात, दिल्ली में पक गई सियासी 'खिचड़ी'; अब कुछ बड़ा होगा?

लोकसभा चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे। परिणाम आने से पहले दिल्ली में सियासी खिचड़ी पकनी शुरू हो गई है। CM नीतीश कुमार ने दिल्ली तक सियासी पारा हाई कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी से उनकी मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि एक बात पक्की हो गई है कि अगर एनडीए की तीसरी बार सरकार बनी तो उसमें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू को भी जगह मिलेगी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 03 Jun 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
मोदी-शाह और नीतीश कुमार... दिल्ली में पक गई सियासी 'खिचड़ी', कुछ बड़ा होने वाला है?

राज्य ब्यूरो, पटना। चुनाव परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व केंद्र में गठित होने केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू भी शामिल होगा। इस बात की चर्चा है कि जदयू को मंत्रिमंडल गठन के आरंभ में ही केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल जाएगी। जदयू को कितनी संख्या में केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी वह उन्हें मिलने वाले सीटों पर निर्भर करेगा।

अगले वर्ष बिहार में विधानसभा चुनाव होना है इस वजह से बिहार प्राथमिकता में हैं। वहीं, चुनाव परिणाम के ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से उनके आवास पर भेंट की। एनडीए को मिलने जा रही बड़ी सफलता पर उन्हें अग्रिम बधाई दी।

अमित शाह से नहीं हुई नीतीश कुमार की मुलाकात

मुख्यमंत्री रविवार को दिल्ली पहुंचे थे। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का उनका कार्यक्रम पूर्व से तय था। मगर अमित शाह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात नहीं हो पायी। उन्होंने उनसे फोन पर बात की।

चुनाव परिणाम के ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की राजनीतिक गलियारे में खूब चर्चा है। ऐसी खबर है कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ एनडीए को बिहार व देश के अन्य राज्यों में मिल रही सफलता पर विमर्श हुआ।

हाल ही में चुनाव अभियान के दौरान मुख्यमंत्री पटना में प्रधानमंत्री के रोड में शामिल हुए थे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री की कुछ सभाओं में भी नीतीश कुमार मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Exit Poll में Modi 3.0 का प्रिडिक्शन, Tejashwi Yadav ने काउंटिंग से कुछ घंटे पहले ही कह दी ये बात

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election: पवन सिंह से लेकर पप्पू यादव तक... निर्दलियों की साख दांव पर, 14 साल से नहीं खुला खाता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें