Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A. गठबंधन की मीडिया से दूरी पर CM नीतीश की दो टूक, बोले- हमने कभी नियंत्रण की कोश‍िश नहीं की

Nitish Kumar On Boycott Of Journalists आईएनडीआईए द्वारा कुछ पत्रकारों व एंकरों पर पाबंदी लगाए जाने के संबंध में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें इसकी जानकारी नहीं है। हम किसी पत्रकार के खिलाफ नहीं। पत्रकारों पर नियंत्रण नहीं किया जा सकता। बख्तियारपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम मे उन्होंने यह बात कही।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 16 Sep 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
I.N.D.I.A. गठबंधन की मीडिया से दूरी पर CM नीतीश बोले- हमने कभी नियंत्रण की कोश‍िश नहीं की। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना: आईएनडीआईए द्वारा कुछ पत्रकारों व एंकरों पर पाबंदी लगाए जाने के संबंध में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें इसकी जानकारी नहीं है।

हम किसी पत्रकार के खिलाफ नहीं। पत्रकारों पर नियंत्रण नहीं किया जा सकता। बख्तियारपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम मे उन्होंने यह बात कही।

CM ने ललन सिंह की तरफ किया इशारा

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों पर पाबंदी के संबंध में आईएनडीआईए के निर्णय के बारे में पूछे गए प्रश्न पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यही बता पाएंगे। हम तो शुरू से ही पत्रकारों के पक्ष में रहे हैं।

पत्रकारों को आजादी मिल जाएगी तो जो उन्हें सच दिखेगा व अच्छा लगेगा, उस पर वह अपने-अपने ढंग से लिखेंगे। सभी को अपना अधिकार है।

'हमारी बातें पूरी तरह मीडिया में नहीं आ पाती'

केंद्र में जो लोग हैं, वहीं सब गड़बड़ी करते हैं। हम तो पत्रकारों की इज्जत करते हैं। हम चाहते हैं कि पत्रकारों को इतनी स्वतंत्रता मिले की वे निर्भय होकर सच लिख सकें।

नीतीश ने कहा कि उनकी बातें भी पूरी तरह मीडिया में नहीं आ पाती हैं। हमने कभी मीडिया पर नियंत्रण का प्रयास नहीं किया।

मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा पूजा की दी शुभकामनाएं

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेहनतकशों व शिल्पकारों के सम्मान का प्रतीक विश्वकर्मा पूजा की पूर्व संध्या पर प्रदेश व देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश मे कहा कि राज्य एवं देश के विकास में तकनीकी विशेषज्ञों, अभियंताओं एवं शिल्पियों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

उन्होंने तकनीकी विशेषज्ञों से आह्वान किया कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में अपने हुनर एवं कौशल का भरपूर प्रदर्शन करते हुए मानकों के अनुरूप निर्माण कार्य कर बिहार के विकास में योगदान दें।

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से विश्वकर्मा पूजा को आपसी भाईचारे, पारस्परिक प्रेम, सामाजिक सौहार्द एवं शांतिपूर्ण सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर