Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'मैं अब कुछ नहीं कहना चाहता...', नीतीश के बयान से सियासी पारा हाई; केसी त्यागी को आना पड़ा सामने

बिहार में नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर टिप्पणी कर नई बहस को जन्म दे दिया है। लालू यादव की बेटी भी फैमिली पॉलिटिक्स पर छिड़ी जंग में कूद गईं हैं। दूसरी ओर जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने नीतीश के बयान के मायने समझाए हैं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि नीतीश कुमार ने जो कुछ भी कहा वो कर्पूरी ठाकुर के संदर्भ में था।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 25 Jan 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
'मैं अब कुछ नहीं कहना चाहता...', नीतीश के बयान से सियासी पारा हाई; केसी त्यागी को आना पड़ा सामने

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics News बिहार में 'परिवारवाद' को लेकर नई बहस छिड़ चुकी है। बुधवार को नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर चोट करते हुए कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर राजनीति में परिवार को आगे बढ़ाने के समर्थक नहीं थे। उनके निधन के बाद ही हमलोगों ने उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर को आगे बढ़ाया।

नीतीश (Nitish Kumar) के इस बयान को लेकर बिहार में खूब सियासत हुई। माना जाने लगा कि यह लालू परिवार पर कटाक्ष का था। हालांकि, अब जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने नीतीश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने जो कुछ भी कहा वो कर्पूरी ठाकुर के संदर्भ में था।

'नीतीश कुमार जी का संदर्भ...'

केसी त्यागी (KC Tyagi) ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "नीतीश कुमार जी का संदर्भ कर्पूरी ठाकुर को लेकर है। कर्पूरी ठाकुर जी ने अपने जीवनकाल में अपने पुत्र रामनाथ ठाकुर को एमपी और एमएलए का ठीक भी देने से मना कर दिया था। इसको लेकर नीतीश कुमार जी उनकी प्रशंसा करते हैं।

क्या परिवारवाद पर नीतीश कुमार की टिप्पणी आपके सहयोगी राजद (लालू यादव की पार्टी) पर ठीक बैठती है? इस सवाल पर केसी त्यागी ने कहा, "हम इसपर अब कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते... नीतीश कुमार जी अपनी राय इस विषय पर कल दे चुके हैं।"

वहीं, नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करने पर केसी त्यागी ने कहा कि उन्होंने (नीतीश कुमार) प्रधानमंत्री की इस बात के लिए सराहना की कि उन्होंने कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया। इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।

परिवारवाद की बहस में लालू की बेटी की एंट्री

कल नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर बयान दिया और आज लालू यादव (Lalu Yadav) की बेटी ने इस पर पोस्ट कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां...।

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, "खीज जताए क्या होगा... जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले... जब खुद की नीयत में ही हो खोट"। यहां यह बात ध्यान देने वाली है कि रोहिणी यादव (Rohini Yadav) ने अपने दोनों पोस्ट कुछ ही देर बाद डिलीट कर दिए।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश और लालू होंगे अलग? इस दिग्गज नेता ने बता दी 'ब्रेकअप' की तारीख, होने वाला है बड़ा खेला

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार के मन में क्या? पहले की PM मोदी की तारीफ फिर इस दिग्गज नेता को कर दिया नजरअंदाज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें