Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव में किस-किस सीट पर लड़ेगी JDU; नीतीश कुमार फूंकेंगे बिगुल, पार्टी नेताओं को एक अणे मार्ग बुलाया

Nitish Kumar बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंबई में हुई आइएनडीआइए की बैठक के बाद अब जल्द ही लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से फीडबैक लेने का मन बनाया है। इसके माध्यम से वह जनता की नब्ज टटोलने जा रहे हैं। जदयू को उम्मीद है कि इससे संगठन मजबूत होने के साथ जमीनी थाह ली जा सकेगी।

By Dina Nath SahaniEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव में किस-किस सीट पर लड़ेगी JDU; नीतीश कुमार फूंकेंगे बिगुल, पार्टी नेताओं को एक अणे मार्ग बुलाया

Nitish Kumar : राज्य ब्यूरो, पटना। केंद्र की मोदी सरकार के विरुद्ध विपक्षी एकता का बिगुल फूंकने वाले और आइएनडीआइए (I.N.D.I.A) के गठन में अगुआ रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अब लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की तैयारियों को लेकर भी आगे हैं।

आइएनडीआइए (I.N.D.I.A) के लगभग पूर्ण स्वरूप लेते ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी पार्टी जदयू के स्तर पर लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है।

दिसंबर तक केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls) कराए जाने की संभावना जता चुके नीतीश कुमार पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं, जिलाध्यक्षों, प्रखंड अध्यक्षों, प्रमंडल प्रभारियों और विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे।

दो दिन तक चलेगा मंथन

11-12 सितंबर को यह महत्वपूर्ण बैठक एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास (CM House) पर बुलाई गई है। दो दिनों की बैठक में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लोकसभा चुनाव की तैयारियों के अलावा जदयू की सांगठनिक गतिविधियों और विभिन्न योजनाओं के प्रगति के बारे में जमीनी पड़ताल करेंगे।

इससे पहले नीतीश कुमार हाल ही में अपने सरकारी आवास पर जदयू (JDU) के विधायकों, पूर्व विधायकों, सांसदों और पूर्व सांसदों के साथ मुलाकात कर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठनात्मक तैयारियों और अन्य कार्यक्रमों के संदर्भ में फीडबैक ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें : I.N.D.I.A का पोस्‍टर देखते ही भड़क गए ललन सिंह, पटना में जदयू कार्यालय से मिनटों में हटवाया

लोकसभा चुनाव के लिए काफी अहम होगी बैठक

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Umesh Singh Kushwaha) ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ होने वाली बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर महत्वपूर्ण होगी।

11 सितंबर को बैठक में जिलाध्यक्षों के अतिरिक्त प्रमंडल प्रभारी शामिल होंगे, जबकि 12 सितंबर को बैठक में प्रखंड अध्यक्षों के अलावा विधानसभा प्रभारी भी शामिल होंगे। बैठक में पार्टी को और मजबूत व धारदार बनाने पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें : 'INDIA या भारत' की लड़ाई में तेजस्वी के बयान पर भिड़े सुशील मोदी और विजय चौधरी, चला डाले तीखे 'शब्द' बाण

उद्देश्य साफ है, संगठन को मजबूत करना

जदयू के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। उद्देश्य साफ है, संगठन को मजबूत करना। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh), संसदीय कार्य, वित्त एवं वाणिज्य कर मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) समेत सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें : बिहार में बढ़ी चुनावी हलचल, I.N.D.I.A की बैठक के बाद NDA से सीधे मुकाबले वाली RJD की इन 10 सीटों की खूब चर्चा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें