Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'चुनावी सभा भी करेंगे और...' नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं को बताया अपना मास्टरप्लान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को जदयू प्रदेश कार्यालय से किशनगंज कटिहार पूर्णिया भागलपुर और बांका लोकसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इन सभी सीटों पर दूसरे चरण का मतदान होना है। दूसरे चरण की इन सीटों पर नीतीश कुमार खास जोर इसलिए दे रहे हैं क्योंकि किशनगंज को छोड़ सभी चार सीटों पर जदयू के सांसद हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 14 Apr 2024 08:09 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं को बताया अपना मास्टरप्लान। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को जदयू प्रदेश कार्यालय से उन पांच लोकसभा क्षेत्रों के अपने दल के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की, जहां दूसरे चरण का मतदान होना है।

जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे, उनमें किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका की सीट है। इनमें किशनगंज को छोड़ सभी चार सीटों पर जदयू के सांसद हैं।

नीतीश कुमार ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए इन सभी लोकसभा क्षेत्रों के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष और पंचायत अध्यक्षों से बात की। उन्हें कहा कि बड़े लक्ष्य के लिए छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर दें।

सभा और रोड शो दोनों करेंगे

मुख्यमंत्री की वर्चुअल मीटिंग के दौरान कई जिलाध्यक्षों ने नीतीश कुमार से अनुरोध किया कि वह उनके यहां चुनावी सभा करें।

मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि वह चुनावी सभा भी करेंगे और रोड शो भी होगा। सभा के बारे में पार्टी के स्थानीय नेताओं के स्तर से भी फीडबैक लिया जाएगा।

लालू-राबड़ी के शासनकाल में पर भी की बात

नीतीश कुमार ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान अपने प्रदेश पदाधिकारियों के लालू-राबड़ी के 15 वर्षों के शासनकाल के दौरान हर क्षेत्र में क्या स्थिति थी इस पर भी बात की।

नीतीश ने यह भी बताया जब उन्हें बिहार में काम का मौका मिला, तो किस तरह सांप्रदायिक सद्भाव को बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत की।

हमारी योजनाएं सभी के लिए, हर क्षेत्र में किया है काम

मु्ख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने जिन योजनाओं पर काम किया वह सभी के लिए है। हर क्षेत्र में उन्होंने काम किया है। किसी को छोड़ा नहीं है। जदयू के पास वोटरों से बात करने के लिए यह विशेष रूप से है।

पूरी मजबूती के साथ लगने को कहा

मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों को कहा कि पूरी मजबूती के साथ चुनाव में लगिए। अगर कहीं भी कोई परेशानी हो तो तुरंत इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं।

स्थानीय पदाधिकारियों की बात भी सुनीं

जिला, प्रखंड व जदयू के पंचायत अध्यक्षों के साथ वर्चुअल मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने लगभग एक दर्जन स्थानीय पदाधिकारियों को बोलने का भी मौका दिया। उनसे चुनाव का फीडबैक लिया। कुछ लोगों की आवाज स्पष्ट रूप से नहीं आ रही थी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आपके पास जाकर आपकी बात सुन लेंगे।

ये रहे मौजूद

वर्चुअल मीटिंग में जदयू के वरिष्ठ नेता व मंत्री विजय कुमार चौधरी, राज्यसभा सदस्य संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा विशेष रूप से मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: उधर तेजस्वी यादव के साथ रैली करते रहे 'सन ऑफ मल्लाह', इधर नीतीश कुमार ने VIP में लगा दी बड़ी सेंध

Bihar Politics: मुकेश सहनी ने झंझारपुर सीट पर फाइनल किया कैंडीडेट का नाम, इस कद्दावर नेता को बनाया उम्मीदवार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।