Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar की 'गंदी बात' पर सियासत तेज, ललन सिंह को याद आया PM Modi का पुराना बयान; पूछा- उसके लिए कब माफी मांगेंगे?

एक तरफ नीतीश कुमार के बयान पर सिसायी घमासान जारी है तो दूसरी तरफ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पीएम मोदी के पुराने को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने तो 24 घंटे में माफी मांग ली लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने निम्नस्तरीय वाक्यों के लिए कब माफी मांगेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने हर वर्ग के लिए काम किया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 09 Nov 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार की 'गंदी बात' पर सियासत तेज, ललन सिंह को याद आया PM Modi का पुराना बयान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Nitish Kumar Statement जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा मे प्रजनन दर की चर्चा के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग हुआ जो आमतौर पर नहीं होना चाहिए था। मुख्यमंत्री को तुरंत अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने 24 घंटे के अंदर सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली।

ललन सिंह ने जहां नीतीश का बचाव किया वहीं उन्होंने पीएम पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने महिलाओं के लिए "बेटी बचाओ, बेटी पटाओ और 50 करोड़ की गर्ल फ्रेंड जैसी निम्नस्तरीय वाक्यों का प्रयोग किया था। क्या ऐसी बातों के लिए कभी उन्होंने माफी मांगी?"

'...मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अहम भूमिक रही'

ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि महिलाओं को सशक्त और सबल बनाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अहम भूमिका रही है। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में नीतीश कुमार ने जो काम किया है वह देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक मिसाल है।

'नीतीश ने हर वर्ग के साथ न्याय किया'

ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सामाजिक न्याय के साथ विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने सभी वर्गों के साथ न्याय किया है। आर्थिक रूप से पिछड़े 94 लाख परिवारों को उन्होंने दो लाख रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि अतिपिछड़ा तथा अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए आरक्षण बढ़ाने का निर्णय लिया। प्रधानमंत्री ने नारा तो सबका साथ, सबका विकास का दिया था पर उन्हें यह बताना चाहिए कि साढ़े नौ वर्षों में उन्होंने किसका विकास किया?

ये भी पढ़ें- 'मैं मुसहर हूं इसलिए जलील किया', मांझी का Nitish Kumar पर पलटवार, कहा-औकात है तो ललन सिंह के खिलाफ बोलकर दिखाएं

ये भी पढ़ें- Bihar Reservation: बिहार में पिछड़े वर्ग को बड़ी सौगात, 75 फीसदी आरक्षण वाला बिल सर्वसम्मति से पास, विधानसभा में किसी ने नहीं किया विरोध