Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: CM नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

PM Modi Nitish Kumar Meeting Today बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। नीतीश कुमार पीएम मोदी से कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। नीतीश कुमार की पीएम नरेंद्र मोदी से आखिरी मुलाकात जी-20 मीटिंग के दौरान हुई थी जब प्रधानमंत्री ने उनका परिचय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से करवाया था।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 07 Feb 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
Pm Modi Nitish Kumar Meeting Today: नीतीश कुमार आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच गए हैं। वह फिलहाल अपने आवास पर रुके हैं। बिहार में एनडीए की नई सरकार का नेतृत्व संभालने के बाद नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात होगी। इसके पूर्व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) व विजय सिन्हा ने भी एक दिन पहले प्रधानमंत्री से भेंट की थी।

शाह और नड्डा से भी मिलेंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान सीएम नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग कर सकते हैं। उनकी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात होने की संभावना है।

इस वजह से खास है सीएम नीतीश की यात्रा

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की दिल्ली की यह यात्रा कई मायने में महत्वपूर्ण है। वह प्रधानमंत्री के साथ राजनीतिक परिदृश्य के साथ-साथ बिहार के विकास से जुड़े मुद्दे पर भी बात कर सकते हैं। दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में लघु उद्यमी योजना का आरंभ किया है।

इस योजना के तहत बिहार के 94 लाख वैसे परिवार जिनकी आमदनी प्रति माह छह हजार रुपए से कम है को स्वावबलंबन के लिए दो-दो लाख रुपए की राशि उपलब्ध कराएगी। फिलहाल राज्य सरकार अपने बजट से इसके लिए 250 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए हैं। एनडीए गठबंधन में आने के पहले भी वह इस योजना में केंद्र की मदद की बात कह चुके हैं।

12 फरवरी को बहुमत साबित करने की चुनौती

Bihar News: बिहार में अभी एनडीए को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है। बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 12 फरवरी से आरंभ होना है। इस सत्र में ही एनडीए की सरकार को अपना बहुमत साबित करना है। इस बारे में भी मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ चर्चा संभव है। मुख्यमंत्री गुरुवार को दिल्ली से वापस होंगे।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक ने कर दिया वह काम, जो 75 साल में कभी नहीं हो सका, बिहार के बच्चे हमेशा रखेंगे याद

Bihar Politics: नीतीश कुमार के जाने से तेजस्वी यादव को होंगे 5 बड़े फायदे, लोकसभा चुनाव में RJD कर सकती है कमाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर