Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'RJD का सपना टूटा; 440 वोल्ट का झटका लगा', नीतीश के मंत्री का तीखा बयान; लालू के नेता ने भी दिया करारा जवाब

Bihar Politics बिहार की सियासत में एक बार फिर बयानबाजी तेज हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बाद उनकी सरकार के मंत्री ने जहां एक ओर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साधा है। वहीं लालू यादव की पार्टी ने भी करारा पलटवार किया है। नीतीश के मंत्री का कहना है कि राजद सपने देख रही है।

By Sunil Raj Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 09 Sep 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
Bihar Politics: लालू यादव और नीतीश कुमार के नेता आमने-सामने।

राज्य ब्यूरो, पटना। आपदा प्रबंधन मंत्री संतोष कुमार सुमन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में बने रहने के निश्चय से लालू प्रसाद के परिवार और पार्टी को 440 वोल्ट का झटका लगा है।

वे 2025 के चुनाव में एक बार फिर नीतीश कुमार के सहारे सत्ता में लौटने का जो सपना देख रहे थे, वह झटके से टूट गया है।

सुमन ने कहा कि बिहार की जनता तो 20 साल पहले ही राजद को छोड़ चुकी है। अब एम-वाई समीकरण के बाहर वाले सारे कार्यकर्ता और विधायकों का भी राजद से मोहभंग हो चुका है।

उन्होंने कहा कि राजद-कांग्रेस को नीतीश कुमार पर टिप्पणी करने के बजाए अपने विधायकों को पार्टी में बचाने का प्रयास करना चाहिए ।

प्रदेश में फलफूल रहा है ट्रांसफर-पोस्टिंग का कारोबार : शक्ति

राष्ट्रीय जनता दल ने आरोप लगाया है कि अपने शासनकाल में नीतीश कुमार ने राज्य में सूई तक का कारखाना नहीं खुलवाया, लेकिन राज्य में ट्रांसफर-पोस्टिंग के कारोबार को उन्होंने खूब बढ़ावा दिया।

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि नीतीश कुमार के खास लोग अपने हिसाब से तबादला और पदस्थापन करा रहे हैं।

जिसकी भूमिका संदिग्ध है उन्हें तो हटाया ही जा रहा है वैसे लोग भी बदल दिए जा रहे हैं जो ईमानदारी से अपना काम कर रहे थे और सरकार की गलत नीतियों का विरोध भी कर रहे थे।

शक्ति ने कहा कि नीतीश कुमार असल में काफी दबाव में हैं। भाजपा के दबाव में वे अपने से छोटे लोगों के सामने भी सफाई देने लग जाते हैं। नीतीश कुमार के लोगों ने उन्हें ही फंसा दिया है।

यह भी पढ़ें

'विकास नहीं दिख रहा तो आंखों का इलाज कराएं'; JDU ने विपक्ष पर कसा तंज और नीतीश कुमार की तारीफ भी की

'कहां है बिहार में अपराध', ललन सिंह का तेजस्वी यादव से सवाल, कहा- यात्रा पर रोक नहीं; पर रिजल्ट जीरो ही रहेगा