Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश Vs तेजस्वी, अगले 2 दिनों में बड़े 'खेल' की तैयारी; लालू के लाल की मंशा शीशे की तरह साफ

पीएम मोदी 20 महीने बाद शनिवार को बिहार आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करेंगे। प्रधानमंत्री औरंगाबाद और बेगूसराय के दौरे पर होंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के दूसरे ही महागठबंधन ने पटना के गांधी मैदान में विशाल रैली आयोजित की है। इस रैली में तेजस्वी यादव लालू यादव राहुल गांधी और सीताराम येचुरी समेत तमाम दिग्गज शामिल होंगे।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 01 Mar 2024 10:12 PM (IST)
Hero Image
नीतीश Vs तेजस्वी, अगले 2 दिनों में बड़े 'खेल' की तैयारी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की रैली के माध्यम से तेजस्वी यादव और सहयोगी दल महागठबंधन की शक्ति दिखाएंगे। इस विशाल रैली के ठीक पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी 10 दिनों की जन विश्वास यात्रा के बाद पटना लौट आए हैं। फिलहाल वह 3 मार्च को गांधी मैदान में होने वाली जनविश्वास रैली की तैयारी में जुटे हुए हैं।

तेजस्वी यादव ने पटना लौटने के बाद बिहार की जनता को जन्म विश्वास यात्रा में अपार सहयोग और समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया है और आभार जताया है।

सफल तूफ़ानी दौरा रहा: तेजस्वी

उन्होंने बयान जारी कर कहा कि, दस दिनों की यात्रा में 35 सौ किमी की दूरी तय की गई। जिसमें 1700 किलोमीटर रोड शो, नुक्कड़, गांवों तथा चौक-चौराहों पर उमड़े जन सैलाब से रूबरू होकर संपूर्ण बिहार का सफल तूफ़ानी दौरा किया।

अद्वितीय जन विश्वास, अपार आशीर्वाद मिला: तेजस्वी

यात्रा के दौरान अद्वितीय जन विश्वास, अपार जन आशीर्वाद, अटूट जन प्रेम और अकाल्पनिक जन समर्थन पाकर जनता मालिकों के समक्ष नतमस्तक एवं कृतज्ञ हूं। औसतन प्रतिदिन 16-17 घंटे हम बस में ही रहे, तब जाकर औसतन 350 किलोमीटर का सफ़र और निर्धारित 4-5 जिलों को कवर कर पाए।

लगातार बोलते रहने से गला भी बैठ गया, लेकिन आपके प्यार के समक्ष किसी भी चीज की परवाह नहीं की। उन्होंने आभार जताते हुए कहा अब सबों से तीन मार्च को गांधी मैदान में मुलाकात होगी। 

विधानसभा में पेश हुए 106 गैर सरकारी संकल्प

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को बजट सत्र के अंतिम दिन सदन में 106 गैर सरकारी संकल्प आए। हालांकि अनुपस्थित होने के कारण कई विधायक सदन में इन गैर सरकारी संकल्पों को नहीं पूछ पाए।

भोजनावकाश के बाद सदन में गैर सरकारी संकल्पों पर चर्चा शुरू हुई। इनमें कोई संकल्प पारित नहीं हो सका। विधायकों ने उन्हें वापस ले लिया। कई विधायकों के नहीं रहने के कारण उनके गैर सरकारी संकल्पों पर चर्चा नहीं हो सकी।

सदन में शशिभूषण सिंह, राजेश कुमार गुप्ता, सतीश कुमार, संगीता कुमारी, संजय सरावगी, सूर्यकांत पासवान, लालबाबू प्रसाद गुप्ता, मोहम्मद कामरान, राजेश कुमार, शंभू नाथ यादव, मोहम्मद नेहालुद्दीन, अमरेन्द्र प्रताप सिंह. अजय कुमार सहित अनेक सदस्यों ने गैर सरकारी संकल्प पेश किए।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: '...जो कहा उसे पूरा किया', RJD ने फिर छेड़ा नौकरी के क्रेडिट का राग; Nitish Kumar पर कही ये बात

Tejashwi Yadav: '...जो कहा उसे पूरा किया', RJD ने फिर छेड़ा नौकरी के क्रेडिट का राग; Nitish Kumar पर कही ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें