Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब घोटाला करेंगे तो ईडी जाएगी ही... अरविंद केजरीवाल पर भाजपा नेता का निशाना, कहा- कानून भ्रष्‍टाचारियों को छूट नहीं देता

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया था लेकिन वह नहीं गए। उनका कहना है कि जांच एजेंसी उन्‍हें गिरफ्तार करना चाहती है ताकि लोकसभा चुनाव से पहले वह प्रचार नहीं कर सके। इस पर नित्‍यानंद राय ने कहा कि जो घोटाला करेगा उसी के पास ईडी जाती है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 04 Jan 2024 02:12 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

एएनआई, पटना। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से अब तक तीन बार समन भेजा जा चुका है। लेकिन वह तीसरी बार भी कल बुधवार को पेश नहीं हुए। ईडी की इस कार्रवाई पर केंद्रीय मंत्री नित्‍यांनद राय ने अपना बयान दिया है। 

घोटाला करने वालों पास आएगी ईडी: नित्‍यानंद

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक साक्षात्‍कार में उन्‍होंने कहा, ईडी वहीं कार्रवाई करती है, जहां कहीं न कहीं घोटाला होता है, अनियमितता होती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो कोई भी ऐसा करेगा उसके पास ईडी का जाना लाजिमी है। ईडी कानून के हिसाब से काम करती है और कानून भ्रष्‍टाचार और घोटाला करने वालों को छूट नहीं देती है। 

ईडी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है: केजरीवाल

इधर, आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के राष्‍ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ईडी उन्‍हें गिरफ्तार करना चाहती है।

दरअसल, बीजेपी केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्‍तेमाल कर मुझे गिरफ्तार करना चाहती है ताकि आगामी चुनाव के लिए मैं प्रचार नहीं कर सकूं। 

आबकारी घोटाला मामले में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कहीं कोई भ्रष्‍टचार हुआ ही नहीं है। मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है और बीजेपी  इसमें सेंध लगाना चाहती है। 

सीएम सोरेन को भी ईडी ने भेजा समन

इधर, झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है। अवैध खनन घोटाला मामले में ईडी को उनसे पूछताछ करनी है।

हालांकि, सीएम सोरेन भी ईडी (ED) के सातवें समन का कोई जवाब नहीं दिया है। उन्‍होंने पहले कहा था कि उन्‍हें बेवजह परेशान किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले RJD का सॉलिड एजेंडा सेट, 11 जनवरी से 16 जनवरी तक इस प्लान पर होगा काम

यह भी पढ़ें: Bihar News: लखीसराय में सेना के रिटायर्ड जवान के घर 50 लाख से अधिक की डकैती, लूटेरों ने CCTV कैमरे भी उखाड़े; इलाके में हड़कंप