Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना सिटी के रानीघाट में घर के बाहर हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, मां पर भी तानी पिस्टल

पटना सिटी में एक हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हिस्ट्रीशीटर की पहचान 50 वर्षीय शंकर वर्मा के रूप में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाइक चला रहा अपराधी हेलमेट पहने था जबकि दो ने चेहरे पर गमछा बांधा था तथा चौथा मास्क लगाए था। बाइक मोड़ने के क्रम में बीच में बैठा अपराधी हड़बड़ी में बाइक से गिरा और तुरंत उठकर सवार होकर भागने में सफल रहा।

By anil kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 19 Aug 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
पटना सिटी के रानीघाट में घर के बाहर कुख्यात अपराधी को छह गोलियां मारीं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। सुलतानगंज थाना क्षेत्र के रानीघाट में रविवार को लगभग 9:15 बजे दिन में मास्क लगाए चार-पांच शूटरों ने कुख्यात अपराधी 50 वर्षीय शंकर वर्मा पर आधा दर्जन से अधिक गोलियां बरसाई। गोलियों से घायल होकर वह जमीन पर गिर गया। उसे स्वजन पीएमसीएच ले गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए ले गई। घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों की तस्वीर कैद हो गई। थाना अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मौके से चार खोखे बरामद किए गए हैं।

एएसपी शरथ आरएस ने बताया कि मारा गया शंकर वर्मा आपराधिक चरित्र का था, उसपर चार थाना क्षेत्रों में 18 गंभीर कांड दर्ज थे। एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। प्रथम दृष्टया हत्या का कारण आपसी रंजिश प्रतीत होता है।

सिर में कट्टा सटाकर मारी दो गोली, मां पर भी तानी पिस्टल

मृतक की मां शोभा देवी ने बताया कि 50 वर्षीय बेटा शिवशंकर प्रसाद उर्फ शंकर वर्मा घर के बाहर बाइक की साफ-सफाई कर रानीघाट स्थित दुर्गा पूजा समिति की बैठक में शामिल होने की तैयारी में था। अचानक चार हथियारबंद अपराधी पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। अपराधियों ने शंकर के सिर में सटा कर कट्टे से दो गोली मारी।

'मुझे ही गोली मार दो'

फायरिंग की आवाज सुनकर घर से बाहर निकली मां पर अपराधियों ने पिस्टल तान दी और धमकाया कि अंदर जाओ नहीं तो तुम्हें भी भून देंगे। इसपर मां बोली कि बेटे को छोड़कर मुझे ही गोली मार दो। मां की गुहार अनसुनी कर चारों बदमाश गिरे पड़े शंकर वर्मा को शांत देख आराम से पैदल कुछ दूर आगे बढ़े और बाइक पर सवार होकर गली से निकल गए।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाइक चला रहा अपराधी हेलमेट पहने था, जबकि दो ने चेहरे पर गमछा बांधा था तथा चौथा मास्क लगाए था। बाइक मोड़ने के क्रम में बीच में बैठा अपराधी हड़बड़ी में बाइक से गिरा और तुरंत उठकर सवार होकर भागने में सफल रहा। मृतक की मां ने बताया कि उन्होंने चार अपराधियों को देखा है। पुत्र ठेकेदारी करता था। वह कल ही कहीं रुपये जमा करके आया था।

18 गंभीर कांडों का अभियुक्त था शंकर

सहायक पुलिस अधीक्षक शरथ आरएस ने बताया कि मारे गए शिवशंकर प्रसाद उर्फ शंकर वर्मा के खिलाफ सुलतानगंज, पीरबहोर, गांधी मैदान व कंकड़बाग थाना में 18 गंभीर कांड दर्ज हैं। घटनास्थल से एक पिस्टल तथा तीन .315 का खोखा बरामद हुआ है। एएसपी ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में दिखे पांच बदमाशों की पहचान की जा रही है। शीघ्र ही गिरफ्तार किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: भोजपुर में शौच के लिए जा रही किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार; पिता को भी हिरासत में लिया

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: दलित किशोरी की हत्या के विरोध में भीम आर्मी का उत्पात, आरोपी के गांव पर बोला हमला, दारोगा को पकड़कर पीटा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर