Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi की 'राष्ट्र नीति' वाली बात पर भड़की RJD, कहा- सिर्फ सत्ता प्राप्ति के लिए...

PM Modi News राजद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्र नीति वाली बात रास नहीं आई है। राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि पीएम मोदी कहते हैं कि वे यहां सत्ता के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र नीति के लिए हैं लेकिन सब जानते हैं कि वह यहां सिर्फ सत्ता प्राप्ति के लिए ही आए हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां पीएम मोदी ने सिद्धांतों की तिलांजलि दे दी

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 18 Feb 2024 10:57 PM (IST)
Hero Image
PM Modi की 'राष्ट्र नीति' वाली बात पर भड़की RJD। (जागरण फोटो)

एएनआई, पटना। "दुनिया का हर देश जानता है, हर शक्ति जानती है कि आएगा तो...।" भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री मोदी के इतना कहते ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने एक साथ नारा लगाया, “आएगा तो मोदी ही''।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''मैं सत्ता का आनंद लेने के लिए तीसरा कार्यकाल नहीं मांग रहा हूं... अगर मैंने अपने घर के बारे में सोचा होता तो करोड़ों गरीबों के लिए घर नहीं बनाता। मैं गरीब बच्चों के भविष्य के लिए जी रहा हूं। करोड़ों महिलाओं, गरीबों और युवाओं के सपने मोदी का संकल्प हैं...।"

राजद को रास नहीं आई पीएम मोदी की बात

राजद को प्रधानमंत्री मोदी की यह बात रास नहीं आई। राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, वह (पीएम मोदी) कहते हैं कि वे यहां सत्ता के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र नीति के लिए हैं, लेकिन सब जानते हैं कि वह यहां सिर्फ सत्ता प्राप्ति के लिए ही आए हैं।

राजद नेता ने आगे कहा, ऐसे कई उदाहरण हैं, जहां आपने (पीएम मोदी) ने सिद्धांतों की तिलांजलि दे दी और सत्ता पाने के लिए, उन्होंने ( बीजेपी ने) अन्य पार्टियों को तोड़ने और खरीदने की कोशिश की...।"

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में PM मोदी ने क्या कहा

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव को देश का भाग्य बदल देने वाला बताया है। वापसी की हुंकार भरते हुए पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से सरकार के 10 साल के काम को घर-घर पहुंचाने की अपील की। साथ ही आगामी पांच वर्षों के प्लान के साथ हर लाभार्थी व मतदाता तक पहुंचने को कहा।

कांग्रेस पर कसा तंज

पीएम मोदी ने 2047 तक विकसित भारत के संकल्प और उसके लिए किए जा रहे कामों की जानकारी देते हुए कांग्रेस पर तंज किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में विकसित भारत के निर्माण का वायदा तक कहने की हिम्मत नहीं है। विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री ने 2024 में भाजपा की जीत को जरूरी बताया।

तीसरी अर्थव्यस्था पर क्या कहा?

देश की अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे टर्म में देश को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने की गारंटी देता हूं। उन्होंने कहा कि तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था का मतलब होगा भारत की आर्थिक, सैन्य और सांस्कृतिक शक्ति में कई गुना की बढ़ोतरी।

यह भी पढ़ें: