Move to Jagran APP

DMK सांसद के बयान पर BJP ने उठाया बिहारी अस्मिता का मुद्दा, सुशील बोले- डीएमके सनातन, हिंदी व बिहारियों के विरुद्ध

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों में यदि साहस है तो वे सनातन धर्म राष्ट्रभाषा हिंदी एवं बिहार के मेहनती लोगों के विरुद्ध घोर अपमान का भाव रखने वाले द्रमुक को आईएनडीआईए से बाहर करें। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के निर्माण उद्योग में लगे बिहार के हजारों लोगों को टॉयलेट सफाईकर्मी बताने वाला द्रमुक नेता दयानिधि मारन का बयान आपत्तिजनक और निंदनीय है।

By Raman Shukla Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 24 Dec 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
DMK सांसद के बयान पर BJP ने उठाया बिहार अस्मिता का मुद्दा। (सुशील मोदी की फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों में यदि साहस है, तो वे सनातन धर्म, राष्ट्रभाषा हिंदी एवं बिहार के मेहनती लोगों के विरुद्ध घोर अपमान का भाव रखने वाले द्रमुक को आईएनडीआईए से बाहर करें।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के निर्माण उद्योग में लगे बिहार के हजारों लोगों को "टॉयलेट सफाईकर्मी" बताने वाला द्रमुक नेता दयानिधि मारन का बयान आपत्तिजनक और निंदनीय है।

समाज में भाषा और प्रांत के आधार पर नफरत फैलाने वाले ऐसे बयान पर लालू यादव और नीतीश कुमार को चुप रहने के बजाय मुख्यमंत्री स्टालिन से बात कर द्रमुक पर दबाव बढ़ाना चाहिए। तमिलनाडु में कांग्रेस उस द्रमुक के साथ सत्ता में है, जिसने वहां राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में बिहारियों और उत्तर भारतीय लोगों के लिए नफरत का माल भर दिया है।

तीन हिंदी भाषी प्रदेशों में भाजपा की विजय और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भारत को उत्तर-दक्षिण में बांटने की राजनीति को सुनियोजित ढंग से हवा दी जा रही है।

बिहारी अस्मिता का अपमान नहीं सहेंगे: मंगल पांडेय

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने डीएमके सांसद दयानिधि के बयान की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि बिहार-यूपी में रहने वाले हिंदी भाषी लोगों को लेकर तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके ने फिर विवादित टिप्पणी की है।

डीएमके सांसद दयानिधि मारन का कहना है कि यूपी-बिहार के लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें और शौचालय साफ करते हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें वे तमिल भाषा में बिहार और यूपी के हिंदी भाषी लोगों को लेकर यह अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं।

इस मामले पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए। आईएनडीआईए के नेता लगातार एक ओर जहां सनातन धर्म पर हमला कर रहे हैं। वहीं हिंदी भाषी लोगों को भी अपमानित करने का दौर जारी है।

यह भी पढ़ें - 

Video: डीएमके सांसद के बयान पर तेजस्‍वी नाखुश, यूपी-बिहार के लोगों को लेकर तमिलनाडु के नेता ने की थी विवादित टिप्‍पणी

'लालू यादव की नीतीश से आरक्षण के मुद्दे पर बात करने की नहीं हुई हिम्मत', अपनी ही सरकार के विरोध में बोले RJD MLC

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।