Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Onion Price Today: अब 60 या 70 नहीं, महज 25 रुपए किलो मिलेगी प्याज; पटना में 163 जगहों पर लगेगा काउंटर

Onion Price Today प्याज के दाम में इजाफा के बीच अब बिस्कोमान भी उपभोक्ताओं को सस्ता दर पर प्याज उपलब्ध कराएगा। सोमवार से बिस्कोमान भवन में भी इसके लिए काउंटर लगाया जाएगा। बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बाजार में प्याज के दाम में बेहताशा वृद्धि दर्ज की गई है। आम उपभोक्ताओं केा बाजार में 60-70 रुपये प्रति किलो प्याज मिल रहा है।

By Nalini RanjanEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Onion Price Today: अब 60 या 70 नहीं, महज 25 रुपए किलो मिलेगी प्याज; 163 जगहों पर लगेगा काउंटर

जागरण संवाददाता, पटना। प्याज के दाम में इजाफा के बीच अब बिस्कोमान भी उपभोक्ताओं को सस्ता दर पर प्याज उपलब्ध कराएगा। सोमवार से बिस्कोमान भवन में भी इसके लिए काउंटर लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त 10 छोटी पिकअप वैन पर राजधानी में घूम-घूम कर आम उपभोक्ताओं को प्याज उपलब्ध कराएगा।

बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बाजार में प्याज के दाम में बेहताशा वृद्धि दर्ज की गई है। आम उपभोक्ताओं केा बाजार में 60-70 रुपये प्रति किलो प्याज मिल रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं का बजट बिगड़ रहा है। इससे पहले से ही चना दाल महंगा होने के बाद से ही बिस्कोमान भवन से उपभोक्ताओं को 60 रुपये प्रति किलो उपलब्ध कराया जा रहा है।

अब प्याज का दाम बढ़ने पर पूरे राज्य में 163 सेंटरों से सस्ते में उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही बिस्कोमान भवन के काउंटर से भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bihar में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, प्याज लदे ट्रक से 15 लाख की विदेशी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

नवरात्र के बाद से चल रहे प्याज ने भाव गर्म

नवरात्र के बाद से गुलाबी ठंड के शुरू होते ही प्याज के भाव गर्म हो गए हैं। पिछले 10 दिन में प्याज के भाव में दोगुना बढ़ोतरी हुई है। प्याज के भाव बढ़ने से लोगों की जेब पर इसका असर पड़ रहा है। जहां पहले लोग एक किलो प्याज खरीदते थे। वहीं, अब मात्रा घटकर 500 ग्राम कर चुके हैं। उपयोग में भी कमी लाए हैं।

प्याज के खुदरे मूल्य की बात करें तो जो प्याज दुर्गापूजा के पंचमी पूजा को 30 से 35 रुपये किलो बिक रहा था। वह अभी 60 रुपये किलो बिक रहा है। खुदरा व्यापारियों की मानें तो अभी इसके भाव में और तेजी आएगी। नवंबर के पहले सप्ताह तक प्याज के भाव 100 रुपये किलो तक जाने के अनुमान हैं। खुदरा व्यापारियों का कहना है हर रोज मूल्य में बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी पढ़ें- Onion Price Hike: गुलाबी ठंड के शुरू होती ही बढ़े प्याज का भाव, 10 दिनों में डबल हुआ Retail Rate