Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TET फॉर्म में हो गई है गलती तो कर लें सुधार, 2 जुलाई तक खुला है पोर्टल

बिहार टीइटी परीक्षा में आवेदन में खामियों के सुधार के लिए 2 जुलाई तक का मौका दिया गया है। त्रुटिपूर्ण सभी आवेदनों का डाटा बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड है।

By Ravi RanjanEdited By: Updated: Fri, 30 Jun 2017 10:25 PM (IST)
Hero Image
TET फॉर्म में हो गई है गलती तो कर लें सुधार, 2 जुलाई तक खुला है पोर्टल

पटना [जेएनएन]। बिहार प्रारंभिक (प्रशिक्षित) शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 के अभ्यर्थी अपने अधूरे आवेदन को रविवार तक सुधार सकते हैं। इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का पोर्टल (www.bsebonline.net) दो जून तक खुला रहेगा।

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि लगभग 29 हजार आवेदनों में त्रुटि मिली है। यह आवेदकों के लिए अंतिम मौका है। इसके बाद एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। दो जून को शाम छह बजे तक पोर्टल खुला रहेगा। त्रुटिपूर्ण सभी आवेदनों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा 23 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की जाएगी

29 हजार आवेदनों में हैं खामियां 

आवेदन में त्रुटि वाले आवेदनों की संख्या 29,813 है। इसमें पेपर एक और दो के लिए शिक्षक प्रशिक्षण प्रमाण पत्र नहीं देने वालों की संख्या क्रमश: 284 और 445 है। इसके साथ शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र अपलोड नहीं करने वाले 502, शुल्क जमा नहीं करने वाले 27817, फोटो अपलोड नहीं करने वाले 42,  हस्ताक्षर अपलोड नहीं करने वाले 53 हैं।

यह भी पढ़ें: GST लागू होने से पहले खरीद लें ये प्रोडक्ट्स, मिल रहा है 2.5 लाख तक का डिस्काउंट

प्रशिक्षण के अंतिम वर्ष के अधिकृत पत्र अपलोड नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 1528 तथा बगैर उपयुक्त कागजात और शुल्क के आवेदन में फेरबदल करने वालों की संख्या 142 है। निर्धारित समय में सुधार नहीं होने की स्थिति में एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बैंकों में साल की सबसे बड़ी भर्ती,14000 पदों के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन होंगे जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें