Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDIA Alliance Meeting Mumbai: तेजस्‍वी यादव बोले- I.N.D.I.A. का जो भी PM होगा; वह नरेंद्र मोदी से बढ़िया होगा

I.N.D.I.A. Alliance Mumbai Meeting बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्‍वी यादव आज दो दिनों तक चलने वाली आईएनडीआईए की मीटिंग में शामिल होने महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई गए हुए हैं। इस बीच उन्‍होंने केंद्र में सत्‍ताधारी दल के सवालों को लेकर हमला बोला है। दरअसल विपक्ष I.N.D.I.A. में प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार को लेकर बार-बार भाजपा और उसके सहयोगी दल सवाल करते रहे हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 31 Aug 2023 08:20 PM (IST)
Hero Image
I.N.D.I.A. का जो भी PM होगा, वह नरेंद्र मोदी से बढ़िया होगा: तेजस्‍वी यादव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Tejashwi Yadav: उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि आईएनडीआईए का जो भी प्रधानमंत्री होगा, वह नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से अच्छा होगा। सच्चा, ईमानदार और जनता के प्रति वफादार होगा। भाजपा (BJP) के लोग चिंता न करें। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बातें कही।

एलपीजी (LPG) की कीमत में केंद्र सरकार द्वारा दो सौ रुपए की कटौती के संबंध में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि यह बेवकूफ बनाने वाली बात है।

अगर हम आपकी जेब से पांच हजार रुपए निकालकर दो सौ रुपए वापस कर दें ताे बताइए कि आपको फायदा हुआ या नुकसान? देश के लोग सच्चाई जानते हैं कि मोदी सरकार आगामी चुनावों के मद्देनजर ऐसा कर रही है। यह चुनावी स्टंट है।

मुंबई बैठक पर क्‍या बोले तेजस्‍वी?

आईएनडीआई की मुंबई (Mumbai) में चल रही बैठक के संबंध में पूछे जाने पर उन्होने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि दंगा-फसाद करने वाली व संविधान को खत्म करने वाली पार्टी को चुनाव में जनता पूरी तरह से जबाव देगी। जनता की पुकार पर हम सभी इकट्ठे हुए हैं।

जनता के सामने हम समसामयिक मुद्दों को लेकर खड़े हैं। विजय हम भारत के लोगों की होगी। भाजपा के लोग डरे हुए हैं। लालू और नीतीश जी ने तय किया था कि विपक्ष के सभी लोगों को एकजुट करेंगे। जनता को हम सही विकल्प देंगे। अगर हम एकजुट नहीं हुए होते तो जनता हमें माफ नहीं करती।

बता दें क‍ि मुंबई में विपक्षी पार्टियों के गठबंधन आईएनडीआईए की तीसरी मीटिंग शुरू हो चुकी है। इस मीटिंग में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी और समेत कई प्रमुख दलों के शीर्ष नेता शामिल हुए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर