Move to Jagran APP

नीतीश कुमार पर बिफरे Pappu Yadav; कहा- बस ये 3 काम ही कर लेते, मंत्रियों के शपथ ग्रहण पर दिया बड़ा बयान

Pappu Yadav बिहार में पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते पप्पू यादव ने सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने मंत्रिमंडल में प्रदेश के आठ नेताओं के शामिल होने को लेकर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी। उनका कहना था कि बिहार को इससे लाभ नहीं होने वाला है। उन्होंने अडानी और अंबानी का नाम लेकर भी हमला बोला।

By Agency Edited By: Yogesh Sahu Published: Mon, 10 Jun 2024 01:35 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 01:54 PM (IST)
नीतीश पर बिफरे Pappu Yadav; कहा- बस ये 3 काम कर लेते, मंत्रियों के शपथ ग्रहण पर दिया बड़ा बयान

एएनआई, नई दिल्ली/पटना। Pappu Yadav : पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से खफा हैं। उन्होंने सोमवार को सीएम नीतीश और केंद्रीय मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जमकर भड़ास निकाली।

उनका कहना था कि ये (NDA) वही लोग हैं, जिन्होंने बिहार का बंटवारा किया। इस वजह से ना तो बिहार का विकास हुआ और ना ही झारखंड का। पप्पू यादव ने यहां तक कहा ​​कि झारखंड अडानी और अंबानी के हाथों में चला गया है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार को इस समय तीन चीजों पर बात करनी चाहिए थी।

पप्पू यादव ने जो तीन चीजें बताईं वो हैं- पहली, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले। दूसरी, जातिगत जनगणना और तीसरी अग्निवीर योजना। उनका कहना था कि बिहार की जनता के लिए कैबिनेट से ज्यादा ये महत्वपूर्ण हैं।

ये है पप्पू यादव का पूरा बयान

दरअसल, पप्पू यादव (Pappu Yadav) से मीडिया ने सवाल किया था कि सभी दलों को मिलाकर बिहार से आठ मंत्री हैं। इससे क्या बिहार का भाग्य उदय होने वाला है?

इसके जवाब में पप्पू यादव ने कहा कि आजाद हिंदुस्तान के बाद बिहार का कभी कोई भाग्य उदय कर पाया? बिहार का बंटवारा इन्हीं लोगों ने किया ना?

उन्होंने कहा कि ना झारखंड का भाग्य उदय हुआ और ना बिहार का भाग्य उदय हुआ। झारखंड अडानी और अंबानी के हाथ चला गया।

नीतीश कुमार कहते, मैं मंत्रिमंडल में नहीं जाऊंगा : पप्पू

पप्पू यादव ने आगे कहा कि दूसरी बात अभी तो नीतीश कुमार को तीन बात करना चाहिए था। पहली बात करनी चाहिए थी कि मैं मंत्रिमंडल में नहीं जाऊंगा। मुझे विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए। विशेष पैकेज दे दीजिए।

पप्पू ने कहा कि दूसरी बात उन्हें (नीतीश को) करनी चाहिए थी कि मेरे जो तीन ड्रीम हैं, पहला 69 प्रतिशत आरक्षण, जिसे कांग्रेस-राजद और नीतीश कुमार की जदयू की सरकार ने प्रस्ताव लाकर लागू किया। इसके बाद दूसरा है जाति जनगणना और तीसरा है अग्निवीर।

पप्पू यादव ने कहा कि ये तीनों नीतीश कुमार और कांग्रेस के ड्रीम प्रोजेक्ट थे। आप इससे सदी के महानायक होते। ऐसे में मंत्रिमंडल से ज्यादा महत्वपूर्ण तो बिहार की जनता है। बिहार की जनता को आपने इम्पोर्टेंट नहीं बनाया।

ये मंत्रालय नहीं देंगे : पूर्णिया सांसद

पप्पू यादव ने आगे सवाल करते हुए कहा कि बताइए कि ये रेल मंत्रालय देंगे नहीं, सर्विस ट्रांसपोर्ट देंगे नहीं, वित्त मंत्रालय देंगे नहीं। इसके पहले पंचायती राज मंत्रालय था, क्या कुछ हो गया?

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि इसके पहले भी बिजली मंत्रालय था, कुछ हो गया? आप हमें बता दीजिए क्या हुआ? बिजली में आत्मनिर्भर हुए? कटौती होती है।

नंबर टू चाहता है हमको पीएम घोषित करिए : पप्पू यादव

इसलिए मुझे नाउम्मीदी नहीं है, लेकिन पहले तो इस सरकार में ही इतना कॉन्फ्लिक्ट (टकराव) है नंबर वन और नंबर टू में तो क्या काम होगा? नंबर टू चाहता है हमको पीएम घोषित करिए।

आरएसएस के भीतर भी इनको लेकर द्वंद्व है। दूसरी तरफ चंद्रबाबू नायडू को आप जानते हैं उनकी... पर्सनैलिटी है। तीसरा मंत्रिमंडल में जो लोग गए हैं, इनमें भीतर कुछ है क्या?

यह भी पढ़ें

'Tejashwi Yadav के कारण Rahul Gandhi नहीं बन सके PM', Pappu Yadav का बड़ा बयान; I.N.D.I.A में बढ़ेगी टेंशन!

Bima Bharti के हारने की सबसे बड़ी वजह आ गई सामने, RJD- Congress जिलाध्यक्षों के बूथ पर ही हो गया था खेला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.