Move to Jagran APP

Pappu Yadav: कितने पढ़े-लिखे हैं पप्पू यादव, जानिए उनकी डिग्री से लेकर क्वालिफिकेशन तक, संपत्ति में भी काफी आगे

Bihar Politics बिहार की पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पप्पू यादव ने मंगलवार को संसद में शपथ ले ली। वहीं उनके शपथ ग्रहण के दौरान एक अलग ही नजारा देखने को मिला। दरअसल पप्पू यादव शपथ ग्रहण के दौरान भाजपा के किसी नेता के साथ उलझते देखे गए। इस दौरान पप्पू यादव ने कुछ ऐसा कह दिया कि सियासत गर्म हो गई।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 06 Apr 2024 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 11:06 AM (IST)
पप्पू यादव की क्वालिफिकेशन जान रह जाएंगे हैरान (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar News:  बिहार में सबसे अधिक चर्चा में कोई नेता है तो वह हैं पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव। इन दिनों पप्पू यादव काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। पप्पू यादव खुले रूप से केंद्र और बिहार सरकार पर हमला बोलते नजर आ रहे हैं। वहीं, इससे पहले वह मंगलवार को संसद में शपथ ग्रहण के दौरान केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू को फटकारते नजर आए।

पप्पू यादव (Pappu Yadav) के शपथ ग्रहण पढ़ने के बाद किरेन रिजिजू ने उन्हें किसी बात के लिए टोक दिया था, इसपर पप्पू यादव ने साफ-साफ कह दिया है कि हम 6 बार जीत कर आए हैं, उनमें भी 4 बार निर्दलीय। आप हमको सिखाइएगा। आप कृपा पर जीतते होगें हम अपने दम पर जीतते हैं।

क्या है पप्पू यादव की क्वालिफिकेशन (Pappu Yadav Qualification)

पप्पू यादव का जन्म 24 दिसंबर 1967 को बिहार के मधेपुरा जिले के खुर्दा करवेली गांव में एक जमींदार और अमीर परिवार में हुआ था। उन्होंने आनंद मार्ग स्कूल,आनंद पल्ली (सुपौल) से पढ़ाई की। उन्होंने बी एन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा से राजनीति विज्ञान में स्नातक और इग्नू से आपदा प्रबंधन और मानवाधिकार में डिप्लोमा की पढ़ाई कर रखी है।

पप्पू यादव उनका निक नेम है जबकि राजेश रंजन उनका आधिकारिक नाम है लेकिन उपनाम पप्पू बचपन में उनके दादा ने दिया था। उनकी शादी रंजीत रंजन से हुई है। पप्पू यादव के बेटे का नाम सार्थक रंजन है जो कि एक टी-20 खिलाड़ी है।

पप्पू यादव की संपत्ति (Pappu Yadav Net Worth)

पप्पू यादव के चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास कुल 12.08 करोड़ रुपये की संपत्ति है। बीते 10 वर्षों में संपत्ति में करीब 4 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, पप्पू यादव से ज्यादा संपत्ति उनकी पत्नी रंजीत रंजन के नाम पर है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: ' क्या आपका पूरा परिवार राजनीति छोड़ देगा यदि...', नित्यानंद राय ने लालू यादव के सामने रख दी शर्त

Bihar Politics: ' 5 लोग मुंह लपलपाए हुए है...', अब जीतन राम मांझी क्यों हो गए नाराज? कहा- खाली एक-दूसरे से लड़ रहा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.