Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पशुपति पारस की अपनी... ', NDA में वापसी के ऑफर पर बोली JDU, कहा- नीतीश को हर कोई अपने खेमे में रखना चाहता है

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर राज्‍य की सियासत गरमाई हुई है। सोमवार को नीतीश ने एनडीए में शामिल होने की चर्चा को फालतू करार दे दिया था। इसके बाद मंगलवार सुबह केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने फिर एक बयान देकर अटकलों को हवा दे दी। अब नीतीश की पार्टी ने कहा कि पशुपति ने जो भी बयान दिया है वह उनकी अपनी...

By Edited By: Deepti MishraUpdated: Tue, 26 Sep 2023 07:22 PM (IST)
Hero Image
वित्‍त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि पशुपति का बयान उनकी अपनी भावनाएं। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी (Vijay Chaudhary)  मंगलवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर जो बयान दिया है, वह उनकी भावनाओं पर आधारित है।

केंद्रीय मंत्री पशुपति ने मंगलवार सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का एनडीए (NDA) में स्वागत है। व्यक्ति नहीं, समय बलवान होता है। ऐसे में जो होता है, जो होगा अच्छा के लिए होगा।

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हकीकत में केंद्रीय मंत्री पशुपति के बयान का नीतीश कुमार से कोई संबंध नहीं हैं। एनडीए में जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सार्वजनिक रूप से पूरी स्पष्टता के साथ अपनी बात कह चुके हैं। जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

नीतीश को हर कोई अपने खेमे में रखना चाहता है

वित्त मंत्री ने कहा, ''नीतीश कुमार के विश्वसनीय व्यक्तित्व और असरदार छवि का यह परिणाम है कि हर कोई नीतीश कुमार को अपने खेमे में रखना चाहता है। उनके नेतृत्व में आईएनडीआईए का गठन हुआ है। पूरी मजबूती से हम लोग इस गठबंधन के साथ हैं। विरोधियों के भ्रामक प्रचार और अफवाहों पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।''

यह भी पढ़ें - 'नीतीश कुमार का NDA में स्‍वागत है...', केंद्रीय मंत्री का जदयू को एनडीए में शामिल होने का खुला ऑफर

मुख्यमंत्री द्वारा सचिवालय स्थित दफ्तरों के निरीक्षण के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह स्वागतयोग्य निर्णय है। जन सुनवाई कार्यक्रम में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान (Zama Khan) भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सुशासन की सरकार है।

 पटना के खुसरूपुर में एक दलित महिला के साथ हुई घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो दोषी पाए जाएंगे, उन पर सख्त कार्रवाई होगी। जन सुनवाई कार्यक्रम में विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी व प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - JDU में सबकुछ ठीक नहीं! JDU नेताओं की बैठक के बाद ललन सिंह से भिड़ गए अशोक चौधरी; जानें पूरा मामला