Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pashupati Paras: पशुपति पारस का दफ्तर छिनने के पीछे किसकी साजिश? पार्टी के नेता ने बताई अंदर की बात; सियासत हुई तेज

Bihar Politics पशुपति पारस के दफ्तर छीने जाने के मामले में पटना हाईकोर्ट में दायर याचिका के मामले में नया मोड़ आया है। अब हाईकोर्ट ने इस मामले में नीतीश सरकार से 4 सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है। रालोजपा का कहना है कि उनके दफ्तर को मनमाने तरीके से छीना गया है। जबकि पिछले साल नवीनीकरण के लिए आवेदन दिया गया था।

By Dina Nath Sahani Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
पशुपति पारस के दफ्तर छिनने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगा जवाब (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News: राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के राज्य कार्यालय भवन का आवंटन रद्द करने का मामला तुल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अब पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है। 

राज्य सरकार के कुछ लोगों की मिली भगत से कार्यालय भवन का आवंटन रद्द किया गया

श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा कि आदेश नियम के विपरीत है। सरकार के कुछ खास लोगों की मिली भगत से कार्यालय भवन का आवंटन रद्द करने का आदेश दिया गया है, लेकिन अब तक पार्टी को भवन खाली करने का कोई लिखित निर्देश नहीं मिला है। पशुपति पारस (Pashupati Paras) ने इस मामले में नाराजगी भी जताई है।

वहीं, इस मामले में अब हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार से जवाब भी मांगा है। अब न्यायालय का फैसला ही मान्य होगा। शनिवार को पार्टी के प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष विरेश्वर सिंह व अम्बिका प्रसाद बिनु ने संयुक्त रूप से आयोजित पत्रकार सम्मेलन में यही बात कही।

आवंटन रद्द करने का फैसला पूरी तरह से गलत: श्रवण अग्रवाल

श्रवण अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि रालोजपा कार्यालय का भवन, जो लोक जनशक्ति पार्टी के नाम से था, का आवंटन को भवन निर्माण विभाग द्वारा रद्द किए जाने का फैसला पूरी तरह से नियम के विपरीत है।

निर्वाचन आयोग ने रालोजपा को बिहार में राज्यस्तरीय पार्टी का मान्यता दे रखी है। बिहार सरकार के गाइडलाइन के अनुसार रालोजपा कार्यालय के लिए भवन आवंटन का अधिकार रखती है। 2010 के बाद से रालोजपा को यह भवन आवंटित है।

उन्होंने बताया कि रालोजपा के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में 28 जुलाई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैैठक पटना में बुलायी गयी है जिसमें पार्टी के आगे के कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें

Shankar Singh: कौन हैं निर्दलीय शंकर सिंह? बीमा भारती के साथ JDU के गढ़ को भी कर दिया ध्वस्त

Upendra Kushwaha: रुपौली में JDU की हार पर उपेंद्र कुशवाहा का आया बयान, बीमा भारती को लेकर भी दी प्रतिक्रिया