Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Vilas Paswan Birthday: 'परिवार जिनका...', भाई रामविलास के जन्मदिन पर भावुक हुए पशुपति पारस; कह दी दिल की बात

Bihar Politics आज लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का जन्मदिन है। इस मौके पर कई नेताओं के साथ-साथ समर्थक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। राम विलास पासवान का जन्म 5 जुलाई 1946 को बिहार के खगड़िया जिले के शहरबन्नी में एक वंचित परिवार में जामुन पासवान और सिया देवी के घर हुआ था। रामविलास पासवान ने अपने सियासी सफर के दौरान बहुत संघर्ष किया था।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
रामविलास पासवान के जन्मदिन पशुपति पारस हो गए भावुक (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार और देश की राजनीति में वंचितों की आवाज उठाने वाले रामविलास पासवान का आज 78वां जन्मदिन है। इस मौके पर कई नेताओं ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी। इसी क्रम में उनके भाई पशुपति पारस (Pashupati Paras) ने भी अपने एक्स हैंडल पर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देते वक्त उन्होंने भावुक कर देने वाले वाक्य लिखे।

भाई को याद कर पशुपति पारस हुए भावुक

पशुपति पारस ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि परिवार जिनका मंदिर था, स्नेह जिनकी शक्ति थी, परिश्रम जिनका कर्तव्य था, परमार्थ जिनकी भक्ति थी- ऐसे महान ईश्वरतुल्य, परम पूज्य 'बड़े भईया' को उनके जन्मदिन पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि और कोटि-कोटि नमन!

चिराग पासवान ने भी दी श्रद्धांजलि

चिराग पासवान ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि 'हैप्पी बर्थडे पापा', इसके अलावा उन्होंने कई पुरानी तस्वीरें साझा कीं। 

अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि

 अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी की जयंती पर उन्हें नमन। रामविलास जी आजीवन शोषितों, वंचितों व गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहे। विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक दायित्वों का कुशलता से पालन करने वाले रामविलास जी, देशहित को सबसे ऊपर रखकर सामाजिक समरसता के लिए जीवनपर्यंत प्रतिबद्ध रहे।

जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि

जेपी नड्डा ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ रामविलास जी सदैव शोषितों, वंचितों व गरीबों की सेवा को समर्पित रहे। सामाजिक न्याय, वंचित वर्ग के उत्थान, सामाजिक समरसता और जनसेवा लिए उनका समर्पण करोड़ो देशवासियों के जीवन में आत्मविश्वास का संचार कर उन्नति की दिशा में अग्रसर करने वाला रहा है।

ये भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: पगड़ी उतारने के बाद सम्राट चौधरी ने पटना में दे दिया बड़ा संदेश, CM नीतीश का भी ले लिया नाम

Bihar Politics: बिहार को विशेष दर्जा देने को लेकर बड़ा अपडेट, दिल्ली से लौटते ही संजय झा ने दी नई जानकारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें