Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजगीर और किउल से पटना के लिए चलाई जाएंगी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन, एक क्लिक में पढ़ें रूट और टाइमिंग

राजगीर और किउल से पटना के बीच पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। राजगीर-पटना पैसेंजर ट्रेन प्रतिदिन राजगीर से 06.30 बजे प्रस्थान करेगी। वहीं पटना से किऊल तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी 30 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन पटना से 11 बजे प्रस्थान कर 14.45 बजे किउल पहुंचेगी। रेलवे ने यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 30 Jul 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
राजगीर और किउल से पटना के लिए चलाई जाएंगी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन (फाइल फोटो)

जागरण टीम, पटना/देसरी। पूर्व मध्य रेलवे राजगीर एवं पटना के बीच एक जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाएगी। इसके अलावा पटना से किउल के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 30 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाई जाएगी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर राजगीर एवं पटना के मध्य पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। वहीं, पटना से किऊल के मध्य भी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

  • Rajgir Patna Passenger Train: राजगीर-पटना पैसेंजर ट्रेन प्रतिदिन राजगीर से 06.30 बजे प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन राजगीर से सिलाव, नालंदा, पावापुरी, बिहारशरीफ, हरनौत होते हुए 10 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी।
  • Patna Kiul Passenger Train: पटना से किऊल तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी 30 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन पटना से 11 बजे प्रस्थान कर 14.45 बजे किऊल पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन किउल से 15.00 बजे प्रस्थान करेगी और 20.20 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी।

देसरी में एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव के लिए केंद्रीय मंत्री ने लिखा पत्र

स्थानीय लोगों की मांग पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर देसरी रेलवे स्टेशन पर आनंद विहार एक्सप्रेस, कोलकाता एक्सप्रेस और जनहित एक्सप्रेस का ठहराव दिलाने का अनुरोध किया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि देसरी में इन ट्रेनों का ठहराव जनहित में आवश्यक है।

मालूम हो कि देसरी और आसपास कई पंचायतों के लोग इन एक्सप्रेस ट्रेनों का देसरी स्टेशन पर ठहराव नहीं होने से यात्रियों को होने वाली दिक्कतों से अवगत कराते हुए केंद्रीय मंत्री को स्मार पत्र दिया था।

इतना ही नहीं, इस मांग को लेकर दैनिक यात्री संघ, जनप्रतिनिधियों और रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्यों ने सोनपुर मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों को कई बार पत्र दिया है, लेकिन रेल प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

ये भी पढ़ें- पटना, गया, जयनगर और रक्सौल से देवघर के लिए चलेगी कई स्पेशल ट्रेनें; पढ़ें रूट और टाइमिंग

ये भी पढे़ं- Bharat Gaurav Train: शिवभक्तों को 5 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी भारत गौरव ट्रेन, पढ़ें यात्रा से जुड़ी हर जानकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर