Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाटलिपुत्र विवि दो दिनों के लिए खोलेगा रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीजी एवं स्नातक के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं लेकिन अबतक कई छात्र अपना रजिस्ट्रेशन ही नहीं करा सके हैं। इनको परीक्षा फॉर्म भरने में मुश्किल सामने आ रही है। ऐसे छात्रों के लिए एक मौका है..

By JagranEdited By: Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:36 PM (IST)
Hero Image
पाटलिपुत्र विवि दो दिनों के लिए खोलेगा रजिस्ट्रेशन की वेबसाइट

पटना। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीजी एवं स्नातक के लिए फॉर्म भरे जा रहे हैं, लेकिन अबतक कई छात्रों का रजिस्ट्रेशन ही नहीं हो सका है। इसके चलते वे फॉर्म भर नहीं पा रहे हैं। छात्रों की परेशानी को देखते हुए विवि प्रशासन ने विशेष तौर पर दो दिनों के लिए रजिस्ट्रेशन वेबसाइट खोलने का फैसला लिया है। इस बाबत कुलसचिव जितेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी की है। इसके तहत 17 एवं 18 अक्टूबर को स्नातक एवं पीजी के सामान्य एवं व्यावसायिक कोर्स के छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। सभी स्नातक पाठ्यक्रम में बिहार बोर्ड से आने वाले छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन के लिए 311 रुपये लगेंगे, जबकि माइग्रेशन फीस के रूप में 150 रुपये लगेंगे। वहीं पीजी नियमित कोर्स के यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट के छात्रों के लिए 261 रुपये लगेंगे। पीजी नियमित व व्यावसायिक छात्राओं और एससी-एसटी छात्रों को 461 रुपये जमा करने पड़ेंगे। इसके अतिरिक्त लेट फाइन के रूप में छात्र-छात्राओं को अतिरिक्त 500-500 रुपये जमा कराने होंगे। विश्वविद्यालय से इस फैसले से छात्र-छात्राओं को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। 17 से भरा जाएगा व्यावसायिक कोर्स का परीक्षा फॉर्म

पटना। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में 17 अक्टूबर से विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा। मीडिया प्रभारी प्रो. बीके मंगलम ने बताया कि विभिन्न व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के परीक्षा फॉर्म 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक भरा जाएगा। इसमें पारामेडिकल कोर्स, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस (बीलिस) एवं मास्टर ऑफ लाइब्रेरी साइंस (एमलिस) कोर्स शामिल हैं। एमलिस 2019-20 के लिए 2120 रुपये परीक्षा शुल्क जमा कराना होगा। बीलिस 2019-20 के लिए 1950 रुपये जमा कराने होंगे।