Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना से अयोध्या जाने वाले रामभक्तों के लिए आया नया अपडेट! 29 फरवरी तक उड़ेंगे इतने विमान, यहां पढ़ें डिटेल

पटना से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए नया अपडेट आया है। पटना एयरपोर्ट आथोरिटी ने 29 फरवरी तक के लिए विंटर शिड्यूल जारी किया है जिसके तहत जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पटना से 37 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा। इनमें इंडिगो की 26 स्पाइसजेट की छह एयर इंडिया की तीन और विस्तारा की दो जोड़ी फ्लाइटें शामिल हैं। इससे पहले 31 विमानों का आवागमन हो रहा था।

By Prashant Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 03 Feb 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। पटना एयरपोर्ट आथोरिटी ने 29 फरवरी तक के लिए विंटर शिड्यूल जारी किया है, जिसके तहत जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पटना से 37 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा। इनमें इंडिगो की 26, स्पाइसजेट की छह, एयर इंडिया की तीन और विस्तारा की दो जोड़ी फ्लाइटें शामिल हैं। इससे पहले 31 विमानों का आवागमन हो रहा था।

छह और विमानों का परिचालन होगा, जिसमें दिल्ली के लिए दिल्ली के लिए तीन और अयाेध्या, काेलकाता व गुवाहाटी के लिए एक-एक नई फ्लाइटें होंगी। सबसे अधिक यात्री पटना से दिल्ली के लिए यात्रा करते हैं। उनके लिए अब 13 विमान हैं।

हालांकि, नए शिड्यूल में वाराणसी, प्रयागराज, अमृतसर, भाेपाल और जयपुर के लिए फ्लाइटें नहीं दी गई हैं। अभी अयोध्या, देवघर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, रांची, दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, गुवाहाटी, पुणे, चेन्नई और गोवा मिला कर 16 शहरों के लिए पटना से सीधी फ्लाइटें हैं।

विहिप का 50 सदस्यीय दल अयोध्या हुआ रवाना

विश्व हिंदू परिषद का 50 सदस्यीय दल शुक्रवार को अयोध्या रवाना हुआ। भभुआ नगर के पुराना बाजार में स्थित हनुमान मंदिर से सभी लोग निजी वाहन से अयोध्या के लिए प्रस्थान किए। इसके पूर्व सभी ने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान नगर के काफी संख्या में लोग भी मौजूद रहे।

सदस्यों की रवानगी के दौरान जय श्री राम का नाला लगाया गया। दल में जिलाध्यक्ष सुनील केशरी, अरविंद आर्य, हरेंद्र शर्मा, श्रेयांश केशरी, गोपाल गुप्ता, दीपू, अरविंद कुमार गोंड सहित अन्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें-

NDA की सत्ता आते ही नीतीश सरकार ने बिहार में कर दिया बड़ा एलान, अब मरीजों को इस काम के लिए हर महीने मिलेगा 18 हजार

Bihar Politics: मांझी के चौके पर नीतीश कुमार का छक्का, मंत्रियों को आज ही बांटेंगे विभाग, सीएम से मिले डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी