Move to Jagran APP

पटना-आसनसोल और गोरखपुर-देवघर समेत 3 नई ट्रेनों का होगा परिचालन, जान लीजिए रूट और टाइमिंग

Shravani Mela Special Trains श्रावणी मेले के मद्देनजर रेलवे ने 3 जोड़ी नई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने का फैसला लिया है। पटना-आसनसोल गोरखपुर-देवघर सियालदह-बनारस के बीच नई ट्रेनें चलाई जाएंगी। बता दें कि रेलवे की ओर से आसनसोल-पटना श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलाई जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन 22 जुलाई से 20 अगस्त तक किया जाएगा।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 19 Jul 2024 09:51 AM (IST)
Hero Image
श्रावणी मेले पर नई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। श्रावणी मेला के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से 3 जोड़ी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे की ओर से पटना-आसनसोल, सियालदह-बनारस एवं गोरखपुर-देवघर के बीच श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

साथ ही मेला अवधि के दौरान जसीडीह स्टेशन पर कुछ ट्रेनों को छोड़कर कई ट्रेनों के ठहराव अवधि बढ़ा दी गई है। यहां पर अधिकांश ट्रेनों का ठहराव मेला अवधि के लिए कम से कम पांच मिनट ठहराव होगा। इसके अलावा, एक जोड़ी ट्रेनों का दो मिनट ठहराव प्रदान किया जा रहा है।

आसनसोल-पटना श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन

रेलवे की ओर से आसनसोल-पटना श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलाई जाएगी। इस ट्रेन को पटना एवं आसनसोल के बीच चलाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन का परिचालन 22 जुलाई से 20 अगस्त तक किया जाएगा। वहीं, आसनसोल-पटना श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन सप्ताह में तीन दिन किया जाएगा। यह ट्रेन 23 जुलाई से 18 अगस्त तक चलाई जाएगी।

सियालदह-बनारस श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन

सियालदह-बनारस श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन 27 जुलाई से 17 अगस्त तक चलाई जाएगी। ट्रेन जसीडीह-पटना-डीडीयू के रास्ते चलाई जाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को सियालदह से 23.55 बजे खुलेगी, जो अगले दिन 4.58 बजे जसीडीह, 10.30 बजे पटना होते हुए बनारस पहुंचेगी।

गोरखपुर-देवघर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन

गोरखपुर-देवघर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन हाजीपुर, शाहपुर, पटोरी, बरौनी, मुंगेर, सुल्तानगंज एवं भागलपुर के रास्ते चलाई जाएगी। यह ट्रेन 20 जुलाई से 20 अगस्त तक चलाई जाएगी।ट्रेन प्रतिदिन गोरखपुर से 20.00 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन 13.15 बजे देवघर पहुंचेगी।

सुल्तानगंज स्टेशन पर एक जोड़ी ट्रेनों का ठहराव

रेलवे ने श्रावणी मेला के मद्देनजर रेलवे ने मेला अवधि के लिए एक जोड़ी ट्रेनों का ठहराव दिया गया है। यहां पर मेला अवधि के दौरान महत्वपूर्ण ट्रेनों का दो मिनट ठहराव दिया गया है। रेलवे ने गया-कामाख्या एक्सप्रेस का यहां पर दो मिनट का ठहराव दिया गया है। कामाख्या-गया एक्सप्रेस ट्रेन का भी यहां पर ठहराव देने का निर्णय लिया गया है।

जसीडीह स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव में वृद्धि

मेला अवधि के दौरान कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस, दूरंतो एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, गरीब रथ एवं हमसफर एक्सप्रेस को छोड़कर, जसीडीह स्टेशन पर पांच मिनट से कम समय तक रुकने वाली सभी मेल, एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव समय कम से कम पांच मिनट कर दिया गया है।

इसके अलावा, रेलवे ने किउल-जमालपुर डेमू स्पेशल के मार्ग में विस्तार किया गया है। अब यह ट्रेन अब सुल्तानगंज तक जाएगी।

ये भी पढ़ें- Train Cancelled: 21 जुलाई को टाटा हटिया एक्सप्रेस सहित 10 ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, पढ़ लीजिए पूरी लिस्ट यहां

ये भी पढ़ें- Platform Ticket Price: खुशखबरी! प्लेटफॉर्म टिकट GST के दायरे से बाहर, जानें कितनी कम हो जाएगी कीमत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।