Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Crime: पटना में नौ किलो सोना लूटकांड में साल भर बाद यूपी का आरोपित गिरफ्तार, शातिर तक ऐसे पहुंची पुलिस

बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र स्थित आईआईएफएल गोल्ड लोन के कार्यालय से नौ किलोग्राम सोना और नौ लाख 85 हजार की नकदी लूटने के मामले में पुलिस ने सालभर बाद एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वारदात में संलिप्त रहे उसके तीन साथी अभी फरार हैं। पुलिस एक साल बीतने के बाद भी न तो सोना बरामद कर सकी और न ही नकदी।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 04 Jul 2023 11:00 PM (IST)
Hero Image
पटना में नौ किलो सोना लूटकांड में साल भर बाद यूपी का आरोपित गिरफ्तार। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र स्थित आईआईएफएल गोल्ड लोन के कार्यालय से नौ किलोग्राम सोना और नौ लाख 85 हजार की नकदी लूटने के मामले में पुलिस ने सालभर बाद एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

वारदात में संलिप्त रहे उसके तीन साथी अभी फरार हैं। पुलिस एक साल बीतने के बाद भी न तो सोना बरामद कर सकी और न ही नकदी। गिरफ्तार आरोपित की पहचान उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के निवासी रवि राय उर्फ दीपू राय के रूप में हुई है।

उसकी गिरफ्तारी लखनऊ के अंसल थाना क्षेत्र अंतर्गत सरयू इंक्लेव से की गई। पटना पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मंगलवार को यहां पहुंची। सिटी एसपी राजेश कुमार के मुताबिक, पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उन लोगों ने सोना बेच दिया है। पुलिस अब खरीदार का पता लगा रही है।

सीसीटीवी फुटेज से दो की हुई थी पहचान

पिछले साल तीन जून को हुई लूट के मामले में पुलिस ने घटनास्थल और आसपास लगे कैमरों के फुटेज से पंकज कुमार और रवि राय की पहचान की थी। पंकज यूपी के गोरखपुर जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।

तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट लिया। इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के सहयोग से उसके स्थायी पते पर इश्तेहार चस्पा किया गया। बावजूद इसके दोनों ने आत्मसमर्पण नहीं किया।

वहां की पुलिस के सहयोग से पटना पुलिस को रवि के ठिकाने की जानकारी मिली। उस पर मऊ जिले के विभिन्न थानों में मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के पांच, पश्चिम बंगाल में लूट के दो और गया जिले के वजीरगंज में लूट का एक मामला दर्ज है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें