Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई जाने वाली Patna-CSMT Superfast 17 और 21 जुलाई को रद्द, मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल भी कैंसिल

मुंबई जाने वाली पटना-सीएसएमटी 17 और 21 जुलाई को रद्द रहेगी। रेलवे ने मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल को भी 20 जुलाई को कैंसिल कर दिया है। रेलवे ने 15 जुलाई को रक्सौल से खुलने वाली रक्सौल-लोकमान्य तिलक अंत्योदय एक्सप्रेस का परिचालन भी रद्द करने का निर्णय लिया है। रेलवे ने कई ट्रेनों का रूट भी बदला है। इसमें बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस भी शामिल है।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
रेलवे ने कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna To Mumbai Superfast Train पटना से मुंबई जाने वाली पटना-सीएसएमटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस रविवार को नहीं चली। भुसावल मंडल के खंडवा जंक्शन के यार्ड में रिमॉडलिंग की जा रही है। यहां पर नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य भी किया जा रहा है।

रेलवे की ओर से बताया गया कि यह ट्रेन 17 एवं 21 जुलाई को भी पटना से नहीं जाएगी। वहीं, वापसी में यह ट्रेन 16, 19 एवं 23 जुलाई को सीएसएमटी, मुंबई से नहीं चलेगी।

मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन कैंसिल

इसके अलावा, मुजफ्फरपुर से पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन 20 जुलाई के लिए रद्द कर दिया गया है। 15 और 22 जुलाई को पुणे से मुजफ्फरपुर आने वाली स्पेशल ट्रेन भी रद्द रहेगी।

रेलवे ने 15 जुलाई को रक्सौल से खुलने वाली रक्सौल-लोकमान्य तिलक अंत्योदय एक्सप्रेस का परिचालन भी रद्द करने का निर्णय लिया है। 17 जुलाई को रक्सौल के लिए आने वाली लोकमान्य को भी रद्द कर दिया गया है।

बदले मार्ग से रवाना हुई बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस

बरौनी से अहमदाबाद जाने वाली एक्सप्रेस गाड़ी रविवार को परिवर्तित मार्ग से रवाना हुई। यह गाड़ी अब भोपाल होते हुए जाएगी। ट्रेन भोपाल-रतलाम एवं छायापुरी के रास्ते अहमदाबाद जाएगी। वहीं, अहमदाबाद से चलने वाली अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस का भी परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है।

यह ट्रेन 15, 16, 17, 19, 20, 21 एवं 22 जुलाई को परिवर्तित मार्ग से चलाई जाएगी। यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग छायापुरी, रतलाम एवं भोपाल के रास्ते चलाई जाएगी।

भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस का रूट बदला

इसके अलावा, भागलपुर से 15 एवं 18 जुलाई को चलनी वाली भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग इटारसी-भोपाल-रतलाम एवं वडोदरा के रास्ते चलाई जाएगी।

सूरत से 16 एवं 20 जुलाई को चलने वाली सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस के भी अब परिवर्तित मार्ग से ही चलाई जाएगी। यह ट्रेन वड़ोदरा-रतलाम-भोपाल एवं इटारसी के रास्ते चलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Patna Junction नहीं... अब यहां से चलेंगी लोकल ट्रेनें, पढे़ं क्या है रेलवे का नया प्लान

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर रेल मंडल को मिली दो जोड़ी नई पैसेंजर मेमू ट्रेनें, इन 3 जिलों की निकली लॉटरी; आसान होगी यात्रा