Move to Jagran APP

नई दिल्ली-पटना के बीच दौड़ेगी Tejas Superfast, बरौनी के लिए भी चलेगी स्पेशल ट्रेन; जानिए रूट-टाइमिंग

त्योहारों के मौसम में यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। नई दिल्ली से पटना के बीच तेजस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसके अलावा दिल्ली-पटना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस नई दिल्ली से बरौनी के लिए स्पेशल ट्रेन और नई दिल्ली से जयनगर के लिए भी पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल ट्रेन अब सप्ताह में दो दिन चलेगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 14 Oct 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
नई दिल्ली-पटना के बीच होगा तेजस सुपरफास्ट पूजा स्पेशल का परिचालन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पटना। भारतीय रेलवे ने दीपावली एवं छठ पूजा के मद्देनजर रेलवे की ओर से तेजस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (Patna Delhi Tejas Train) चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन का परिचालन नई दिल्ली से 29, 31अक्टूबर, दो एवं पांच नवंबर को किया जाएगा। यह ट्रेन 08.25 बजे नई दिल्ली से खुलेगी। ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए उसी दिन रात साढ़े आठ बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी।

वहीं, वापसी में पटना-नई दिल्ली तेजस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस 30 अक्टूबर, एक, तीन एवं छह नवंबर को चलाई जाएगी। पटना से ट्रेन सुबह साढ़े सात बजे खुलेगी। ट्रेन 08.05 बजे आरा, 08.47 बजे बक्सर, 10.30 बजे डीडीयू, 12.30 बजे प्रयागराज, 14.38 बजे कानपुर सेंट्रल एवं 19.35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

दिल्ली-पटना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल का शेड्यूल

इसके अलावा, दिल्ली-पटना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल (Delhi Patna Superfast Special) एक्सप्रेस 24 एवं 31 अक्टूबर को दिल्ली से 23.55 बजे खुलेगी, जो 16.40 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी।

वापसी में यह ट्रेन 25 अक्टूबर एवं एक नवंबर को पटना से 17.50 बजे पटना से खुलेगी। पटना से खुलने का समय 17.50 बजे समय निर्धारित किया गया है। यह ट्रेन दानापुर, आरा, बक्सर, डीडीयू, प्रयागराज एवं गोविंदपुरी होते हुए दिल्ली जाएगी।

नई दिल्ली से बरौनी के लिए स्पेशल ट्रेन

  • पटना के अलावा नई दिल्ली से बरौनी के लिए भी पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।
  • नई दिल्ली से यह ट्रेन 27, 30 अक्टूबर एवं दो एवं पांच नवंबर को खुलेगी।
  • वापसी में यह ट्रेन बरौनी से नई दिल्ली के लिए 28,31 अक्टूबर एवं तीन एवं छह नवंबर को खुलेगी।

पटना होकर जाएगी

नई दिल्ली से जयनगर से स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से जयनगर के लिए भी पूजा स्पेशल ट्रेन चलायी जाएगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से 26, 29 अक्टूबर एवं एक तथा चार नवंबर को खुलेगी। यह ट्रेन प्रयागराज, डीडीयू, बक्सर, आरा, पटना, मोकामा, बरौनी, समस्तीपुर एवं दरभंगा होते हुए जयनगर जाएगी। वापसी में यह ट्रेन जयनगर से 27, 30 अक्टूबर एवं दो, पांच नवंबर को दिल्ली जाएगी।

धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल ट्रेन का सप्ताह में दो दिन होगा परिचालन

गया: आगामी त्योहारों के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर उनकी सुविधा हेतु कोडरमा-गया-डीडीयू-प्रयागराज-दिल्ली के रास्ते धनबाद और जम्मूतवी के मध्य चलायी जा रही स्पेशल ट्रेन 03309/03310 धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल अब सप्ताह में 01 दिन के बजाए 02 दिन परिचालित की जाएगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र ने बताया कि गया जंक्शन होकर गुजरने वाली गाड़ी संख्या 03309 धनबाद-जम्मूतवी एक्सप्रेस स्पेशल अब 15 अक्टूबर से 30 नबंवर तक सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार के साथ ही शनिवार को भी धनबाद से परिचालित की जाएगी।

इसी तरह, गाड़ी संख्या 03310 जम्मूतवी-धनबाद एक्सप्रेस स्पेशल 16 अक्टूबर से 01 दिसंबर तक सप्ताह के प्रत्येक बुधवार के साथ ही रविवार को भी जम्मूतवी से परिचालित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार का पटनावासियों को दिवाली गिफ्ट, अटल पथ और गंगा पथ पर रोज चलेंगी सिटी बसें

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: पटना से नई दिल्ली के बीच चलेगी Vande Bharat, कानपुर-बक्सर समेत इन स्टेशनों पर रुकेगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें