Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना के थानों में DIG राजीव मिश्रा के औचक निरीक्षण से हड़कंप, गर्दनीबाग थानेदार और SDPO को लगाई फटकार

पटना के डीआईजी राजीव मिश्रा ने शनिवार सुबह शहर के कई थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गर्दनीबाग थाने में सिर्फ एक पुलिस पदाधिकारी मौजूद मिले जबकि कम से कम तीन-चार और पदाधिकारी होने चाहिए थे। अटल पथ पर भी वाहन जांच में लापरवाही मिली। डीआईजी ने सभी एसडीपीओ को गश्त और वाहन जांच को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं।

By Ashish Shukla Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 29 Sep 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
गर्दनीबाग थाने से गायब मिले पदाधिकारी, थानेदार से स्पष्टीकरण।

जागरण संवाददाता, पटना। डीआइजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा शनिवार सुबह राजधानी पटना के शहरी क्षेत्र में मार्निंग पेट्रोलिंग और थानों का निरीक्षण करने पहुंच गए। गर्दनीबाग थाना से शुरूआत करते हुए बेउर, जक्कनपुर, गांधी मैदान, कोतवाली और गांधी मैदान ट्रैफिक थाना पहुंचे।

गर्दनीबाग थाने में उन्हें ओडी अफसर को छोड़कर अन्य पुलिस पदाधिकारी नजर नहीं आए। उन्होंने गर्दनीबाग थानेदार को मौके पर बुलाया और बाकी के पदाधिकारी में कौन कहां है? इसके बारे में पूछा। डीआईजी ने फटकार लगाते हुए गर्दनीबाग थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा।

अटल पथ पर भी किया निरीक्षण

जब वह अटल पथ पर पहुंचे तो वहां चार की जगह महज एक पुलिसकर्मी मिले। वाहन जांच में लापरवाही और थानों में ड्यूटी के प्रति सुधार लाने का निर्देश दिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि सुबह शहरी क्षेत्र में थानों के साथ कुछ स्थानों पर पेट्रोलिंग का निरीक्षण किया गया। कोतवाली, जक्कनपुर सहित अन्य थानों में पुलिस बल के साथ पदाधिकारी भी मिले। पार्क और संवेदनशील इलाकों में मार्निंग पेट्रोलिंग भी हो रहा था।

उन्होंने बताया कि गर्दनीबाग थाने में सिर्फ एक पुलिस पदाधिकारी जो ओडी अफसर के रूप में थे, वहां मौजूद मिले। जबकि कम से कम तीन चार और पदाधिकारी को मौजूद होना चाहिए था।

अटल पथ पर जांच में लापरवाही पर मांगा निर्देश

उन्होंने बताया कि अटल पथ पर भी वाहन जांच का निर्देश दिया गया है। वाहन जांच के दौरान पुलिस को पूरी तैयारी के साथ होना चाहिए। हो सकता है कि वाहन जांच के दौरान किसी अपराधी से आमना-सामना हो जाए। अटल पथ पर वाहन जांच के दौरान सिर्फ एक पुलिसकर्मी मिले, जबकि उनकी संख्या चार होनी चाहिए थी।

उन्होंने बताया कि वाहन जांच के दौरान इस तरह की लापरवाही कैसे हुई? स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई भी होगी। गश्ती और वाहन जांच को लेकर सभी एसडीपीओ को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: मोहनिया GT रोड पर बड़ा हादसा, खड़े ट्रक में बस ने मारी टक्कर; पिंडदान कर वापस लौट रहे UP के तीन तीर्थयात्रियों की मौत

Bihar Flood Alert: बिहार में बाढ़ से हाल बेहाल, कई घर पानी में समाए; रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ने से ट्रेनें कैंसिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें