Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में कुरियर कंपनी के जरिए शराब की होम डिलीवरी! उत्पाद टीम ने किया भंडाफोड़; हजारों बोतल दारू संग 3 गिरफ्तार

पटना में उत्पाद विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कुरियर कंपनी के बैग में शराब की बोतलें डालकर दूसरों राज्यों से पटना पहुंचाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में तीन आरोपी तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह लंबे समय से पटना व अन्य जिलों में डिलीवरी कंपनी के माध्यम से शराब की सप्लाई करता था।

By Prashant Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 30 Sep 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
जब्त शराब के साथ आरोपित और उत्पाद विभाग की टीम। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार में शराबबंदी लागू है, लेकिन अवैध शराब की तस्करी करने वाले धंधेबाज बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन किसी न किसी जिले नई-नई तरकीब से शराब तस्करी किए जाने की खबरें आती रहती हैं।

ताजा मामला राजधानी पटना में सामने आया है। पटना में उत्पाद विभाग की टीम ने कुरियर कंपनी के बैग में शराब की बोतलें डालकर दूसरों राज्यों से पटना पहुंचाने वाले गिरोह का भंडाफाेड़ किया है।

उत्पाद टीम ने शराब के साथ तीन आरोपी तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्करों में हाजीपुर निवासी संतोष कुमार, बिहटा निवासी नंदन कुमार और नालंदा निवासी प्रीतम कुमार शामिल हैं।

सहायक उत्पाद आयुक्त ने बताया कि आरोपित शराब लाकर पटना के जगदेव पथ स्थित सरस्वती विहार कॉलोनी में रखते थे। गोदाम को सील कर दिया गया है।

ऐसे दबोचे गए सभी तस्कर

जानकारी के मुताबिक, उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि एक इनोवा कार से अवैध शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है।

उत्पाद विभाग की टीम ने पीछा करना शुरू किया तो, कार सरस्वती विहार कॉलोनी स्थित गोदाम के पास रुकी और उसमें सवार युवक कुरियर कंपनी का बैग निकाल कर अंदर ले जाने लगे।

इसी दौरान, उत्पाद टीम ने तस्करों के खिलाफ धावा बोल दिया। उत्पाद टीम ने उक्त इनोवा कार से 2,051 बोतल विदेशी शराब जब्त की है।

लंबे समय से कर रहे थे अवैध शराब का काला धंधा

उत्पाद टीम की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे कुरियर कंपनी के नाम पर शराब लेकर दूसरे राज्यों से यहां आते थे। इसके बाद छोटे तस्कर शराब के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी करते थे। यह धंधा लंबे समय से चल रहा था।

यह भी पढ़ें: Bhagalpur News: 11 साल की नातिन से दुष्कर्म, आरोपित नाना कटिहार के आजमनगर से गिरफ्तार

Bihar News: मॉल के बेसमेंट में गंदा काम! छापेमारी करने पहुंची पुलिस के भी उड़े होश; 2 युवतियों सहित 4 गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें