Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में दिवाली की रात फैली दहशत, रातभर उठती रहीं आग की लपटें, आतिशबाजी से हुए धमाके से कबाड़ का गोदाम जलकर राख

Patna News राजधानी पटना के दानापुर के जडेजा कॉलोनी में दिवाली की रात ऐसी आग लगी जिसे सुबह तक भी शांत नहीं किया जा सका। इससे स्थानीय लोगों में काफी दहशत फैल गई। आग कबाड़ के गोदाम में लगी। जहां कबाड़ी का गोदाम है उसके चारों ओर बड़ी-बड़ी इमारतें हैं। एक बार में एक से अधिक दमकल घटनास्थल तक नहीं पहुंच पा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 13 Nov 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
Patna News: दिवाली की रात हुई आतिशबाजी से कबाड़ के गोदाम में लगी आग

जागरण संवाददाता, पटना। दिवाली पर जमकर आतिशबाजी की गई। पटना के दानापुर के जडेजा कॉलोनी में आतिशबाजी से देर रात आग लगने से कबाड़ का गोदाम जलकर राख हो गया।

आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल रात से ही प्रयास में जुटा दिखाई दिया। काफी मशक्कत के साथ आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। घनी आबादी के बीच लगी आग की लपटें नियंत्रित होने का नाम नहीं ले रही हैं। दमकल की गाड़ियां मलबे से उठ रहे धुआं और आग को ठंडा करने में जुटी दिखाई दीं।

गोदाम के पास हैं बड़ी-बड़ी इमारतें

दानापुर आरपीएस मोड के निकट जडेजा कॉलोनी में घनी आबादी के कारण दमकल की गाड़ियों को बचाव राहत कार्य में भारी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है, जहां कबाड़ी का गोदाम है उसके चारों ओर बड़ी-बड़ी इमारतें हैं।

एक बार में एक से अधिक दमकल घटनास्थल तक नहीं पहुंच पा रही थी। रात करीब 12:00 बजे सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां पहुंची, लेकिन घटनास्थल पर एक से अधिक गाड़ी नहीं पहुंच पाई।

जुगाड़ तकनीक से गाड़ी को दूर रखकर डिलेवरी पाइप और नोजल से पानी फेंक कर नियंत्रित करने में भारी मुश्किल का सामना करना पड़ा। आग की ऊंची लपटों से कबाड़ी गोदाम के आसपास रहने वाले लोग रात भर दहशत में रहे।

ये भी पढ़ें -

छठ घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे भाजपा नेता, लाइट की व्यवस्था का दिया आदेश; महिलाओं के लिए चेजिंग रूम पर भी बल

राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, अचानक इंजन के ऊपर उठने लगे आग के गोले; जोरदार धमाके के बाद परिचालन बाधित