Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जनशताब्दी एक्सप्रेस को लूटने चढ़े चार अपराधी कट्टे संग गिरफ्तार, ब्लेड के टुकड़े भी बरामद

जनशताब्दी एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए चढ़े चार अपराधियों को पुलिस ने कटे संग गिरफ्तार किया है। उनके पास से ब्लेड के टुकड़े भी बरामद हुए हैं। आरोपितों के पास से मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह ट्रेन में सवार होकर मौका देख यात्रियों को कट्टा दिखाकर आभूषण व कीमती सामान लूट लेते थे।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
रेल एसपी के पीछे रेल यात्रियों को लूटने की साजिश रचने वाले अपराधी। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। रेलवे स्टेशन और ट्रेन में घुसकर यात्रियों को कट्टा दिखाकर लूटपाट की साजिश रच रहे चार अपराधियों को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक कट्टा, चार गोली और ब्लेड के टुकड़े मिले हैं। गिरोह श्रावणी मेले की भीड़ के बीच ट्रेन में लूट की साजिश रच रहा था।

इनकी पहचान वीर अभिमन्यु कुमार, संजय कुमार, रजनीश कुमार और गणेश कुमार के रूप में हुई है। सभी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। इन सभी से पूछताछ कर अन्य गिरोह की जानकारी जुटाई जा रही है। इनके दो अन्य साथियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

रेल एसपी ने दी मामले की जानकारी

रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने बताया कि श्रावणी मेले को लेकर रेल पुलिस मोबाइल चोरी, चेन स्नेचिंग, अटैची लिफ्टर एवं अन्य अपराधों के विरूद्ध विशेष अभियान चला रही है। इसी क्रम में शनिवार को मोकामा से अप जन शताब्दी एक्सप्रेस में रेल थाना मोकामा से पटना तक चार सिपाहियों की ड्यूटी लगी थी। जैसे ही ट्रेन पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर खड़ी हुई पुलिसकर्मियों ने देखा कि गेट के पास चार लोग खड़े हैं।

संदेह होने पर पुलिस ने आवाज दी तो वे तेजी से बोगी में भागने लगे। उन चारों को ट्रेन में ही दबोच लिया गया। किसी के पास टिकट नहीं मिला। तलाशी में वीर अभिमन्यु के पास कट्टा, रजनीश के पास गोली व अन्य दोनों के पास ब्लेड मिले।

पांच मोबाइल भी मिले हैं। आरोपितों ने बताया कि वह ट्रेन में सवार होकर मौका देख यात्रियों को कट्टा दिखाकर आभूषण व कीमती सामान लूट लेते।

गया स्टेशन पर चाकू घोंप यात्री से लूट का आरोपित गिरफ्तार

गया स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के अंतिम छोर पर शौच के लिए गए यात्री के सीने पर चाकू से वार कर तीन हजार नकद और मोबाइल लूट मामले में एक आरोपित को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो अन्य नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया। आरोपित गोलू कुमार उर्फ गोलू किंग गया के डेल्हा का निवासी है।

जीआरपी थानाध्यक्ष ने रविवार को बताया कि जहानाबाद के विशुनगंज निवासी अजय बिंद 17 जुलाई को गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जोधपुर जाने वाली ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। रात लगभग डेढ़ बजे तीन बदमाशों ने उन्हें चाकू मारकर घायल कर नकद और मोबाइल लूट कर भाग निकले थे।

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में SKMCH में पुलिस और मेडिकल छात्रों में हिंसक झड़प, ढाई दर्जन छात्र घायल

ये भी पढ़ें- Bhagalpur Crime: सबौर में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को दबोचा; बाद में मह‍िला थाने को किया सुपुर्द