Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना गांधी घाट की घटना: सामान के पैसे मांगने पर छात्रों ने दुकानदार को पीटा- बम फेंका; गंगा में कूदकर बचाई जान

पीरबहोर थाना क्षेत्र के गांधी घाट पर सोमवार की दोपहर से लेकर रात तक सुल्तानगंज के एक छात्रावास के छात्रों ने बिस्किट और कोल्ड ड्रिंक्स का पैसा मांगने पर दुकानदार संतोष कुमार की जमकर पिटाई कर दी। उफनती गंगा में कूद कर दुकानदार ने जान बचाई। छात्रों ने घाट के मुख्य द्वार पर लगी गुमटी समेत दो बाइक को आग के हवाले कर दिया।

By Prashant KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 17 Aug 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
पटना गांधी घाट की घटना: सामान के पैसे मांगने छात्रों ने दुकानदार को पीटा- बम फेंका

जागरण संवाददाता, पटना: पीरबहोर थाना क्षेत्र के गांधी घाट पर सोमवार की दोपहर से लेकर रात तक सुल्तानगंज के एक छात्रावास के छात्रों ने बिस्किट और कोल्ड ड्रिंक्स का पैसा मांगने पर दुकानदार संतोष कुमार की जमकर पिटाई कर दी। उफनती गंगा में कूदकर दुकानदार ने जान बचाई।

छात्रों ने घाट के मुख्य द्वार पर लगी गुमटी समेत दो बाइक को आग के हवाले कर दिया। रात को भी छात्रों ने एक के बाद एक बम पटका। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटना के समय दो पुलिसकर्मी घाट पर मूकदर्शक बने रहे।

इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। प्रभारी थानेदार अमित कुमार ने बताया कि आरोपितों की पहचान की जा रही है।

करीब 40-50 की संख्या में थे उपद्रवी 

बताया जाता है कि दोपहर के समय चार-पांच युवक संतोष की दुकान पर आए। उन्होंने बिस्किट और कोल्ड ड्रिंक्स ली। जब संतोष ने पैसे मांगे तो वे कहने लगे कि पहचानते नहीं हो हमको, पैसा मांगोगे...।

इसके बाद छात्रों ने दुकानदार को पीटना शुरू कर दिया। करीब 40-50 की संख्या में उपद्रवी वहां लाठी-डंडा लेकर पहुंच गए। छात्रों का आक्रोश देख कर संतोष नदी में कूद गया। उसे तैराकी आती थी, जिससे उसकी जान बच गई।

उपद्रवियों ने चाय के स्टाल को भी नदी में फेंक दिया। पुलिस को बुलाने पर छात्र और ज्यादा उग्र हो गए। वे देर रात गुमटी व बाइक को फूंक डाला। कुछ राहगीरों और पर्यटकों से भी मारपीट की। आग की लपटें तेज होने पर वे भाग निकले। दमकल की गाड़ी पहुंच कर आग पर काबू पाया।

दूसरे दिन पुलिस को चकमा देकर पटके बम

मंगलवार की दोपहर पुलिस की गश्ती जीप गांधी घाट पर मौजूद थी, जहां छात्रों ने उपद्रव किया। पुलिसकर्मियों से बताया कि पिछले दिन वारदात करने वाले उपद्रवी बड़हड़वा घाट के पास हैं। वे किसी घटना को अंजाम देने वाले हैं।

पुलिस उनकी बात मानकर वहां पहुंची, करीब दो दर्जन से अधिक छात्र गांधी घाट आ गए और फिर बमबाजी की और एक अन्य गुमटी को फूंक डाला।

हालांकि, दोनों दिन हुई वारदातें सीसी कैमरों में कैद हो गई हैं, उनके फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। स्थानीय नागरिकों ने उपद्रव रोकने के लिए पुलिस पोस्ट खोलने की मांग की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर