Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी की अपील निरस्त, हाईकोर्ट ने बरकरार रखा निचली अदालत का फैसला

मधुबनी में 11 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के मामले में पटना हाईकोर्ट ने निचली अदालत की सजा को बरकरार रखते हुए क्रिमिनल अपील याचिका निरस्त कर दिया। न्यायाधीश अशुतोष कुमार एवं न्यायाधीश आलोक कुमार पांडेय की खंडपीठ ने अमर गोसाई की अपील पर सुनवाई के बाद सोमवार को यह आदेश दिया। 23 जुलाई 2015 को उसे 14 वर्ष कारावास के साथ दस हजार अर्थदंड की सजा सुनाई गई थी।

By Prateek JainEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 11 Sep 2023 11:46 PM (IST)
Hero Image
Patna: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी की अपील निरस्त, हाईकोर्ट ने बरकरार रखा निचली अदालत का फैसला

राज्य ब्यूरो, पटना: मधुबनी में 11 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के मामले में पटना हाईकोर्ट ने निचली अदालत की सजा को बरकरार रखते हुए क्रिमिनल अपील याचिका निरस्त कर दिया।

न्यायाधीश अशुतोष कुमार एवं न्यायाधीश आलोक कुमार पांडेय की खंडपीठ ने अमर गोसाई की अपील पर सुनवाई के बाद सोमवार को यह आदेश दिया।

पीड़ि‍ता को जान से मारने की दी थी धमकी

याचिकाकर्ता के विरुद्ध आरोप था कि 19 फरवरी, 2014 को शाम चार बजे दुष्कर्म के बाद उसने नाबालिग को धमकी दी थी कि किसी को बताने पर जान से हाथ धोना पड़ेगा।

इसके बाद पीड़िता ने अपनी बड़ी बहन व स्वजनों को इसकी जानकारी दी। मधुबनी जिला के खिरहर थाना की पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

मधुबनी के एडीजे प्रथम सह विशेष जज ने मामले की सुनवाई कर 23 जुलाई, 2015 को उसे 14 वर्ष कारावास के साथ दस हजार अर्थदंड की सजा सुनाई।

निचली अदालत के निर्णय को हाई कोर्ट में अपील दायर कर चुनौती दी गई। हाई कोर्ट ने निचली अदालत के निर्णय में कोई गलती नहीं पाते हुए अपील को निरस्त कर दिया।

मधुबनी में गृह मंत्री के कार्यक्रम की सफलता को लेकर हुई बैठक

जागरण बाबूबरही, संवाद सहयोगी। रामनाथ स्मृति सभागार खड़गबनी में सोमवार को विधानसभा स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई।

बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित प्रदेश महामंत्री शिवेश राम, जिला महामंत्री ज्योति नारायण मंडल, जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष रणधीर खन्ना, सरोज कुमार सिंह, हरि नारायण यादव ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियां को गिनाया।

इसे घर-घर तक प्रचारित करने पर बल दिया गया। प्रदेश सरकार को विफल बताते इस पर जमकर बरसे। आगामी 16 सितंबर को झंझारपुर में आयोजित गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रमों की सफलता को लेकर रणनीति तैयार की गई।

बताया गया कि बाबूबरही विधानसभा से इस कार्यक्रम में 10000 कार्यकर्ता शामिल होंगे। मौके पर राम प्रवेश मंडल, शंभूनाथ यादव, बारिशलाल भारती, रामचंद्र मिश्रा, धनिक लाल चौधरी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Bihar: छात्रा ने साथी छात्रा का नहाते हुए Video बनाकर किया वायरल, मधुबनी इंजीनियरिंग कॉलेज में जमकर हुआ हंगामा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर