Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: बिहटा में 24 बालू तस्कर गिरफ्तार, दो नावें भी जब्त; पुलिस के पहुंचते ही मची अफरा-तफरी

Patna News डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बिहटा की सोन नदी में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान अमनाबाद में बालू का अवैध खनन करते हुए करीब 24 बालू तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया गया। वहीं बालू लदी दो बड़ी नाव को भी जब्त किया गया। छापेमारी के बाद अवैध बालू खनन में जुटे तस्कर और श्रमिकों में अफरा-तफरी मच गई।

By Ravi Shankar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
पटना के बिहटा में 24 बालू तस्कर हुए गिरफ्तार (जागरण)

संवाद सूत्र, बिहटा (पटना)। Patna News: अवैध बालू खनन के विरुद्ध रविवार को भी डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बिहटा की सोन नदी में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान अमनाबाद में बालू का अवैध खनन करते हुए करीब 24 बालू तस्करों गिरफ्तार किया गया। वहीं बालू लदी दो बड़ी नाव को भी जब्त किया गया। छापेमारी के बाद अवैध बालू खनन में जुटे तस्कर और श्रमिकों में भगदड़ मच गई।

रविवार को सूचना मिलते ही नावों की घेराबंदी कर दी शुरू

डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि रविवार की सुबह में सूचना मिली की सोन नदी के अमनाबाद के समीप तस्करों द्वारा नाव के जरिये बालू का अवैध खनन किया जा रहा है। तत्काल बिहटा थानाध्यक्ष राजकुमार पांडेय सहित कई पुलिस टीम के साथ पहुंचे और नावों की घेराबंदी शुरू कर दी।

काफी देर तक चली छापेमारी के बाद दो नाव जब्त

बोट के जरिए नावों की धरपकड़ शुरू की गयी। काफी देर तक चली छापेमारी के बाद बालू लदी लोहा की दो नावों को जब्त कर लिया गया। वहीं करीब 24 तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया। हालांकि, कुछ अन्य नाव सवार तस्कर भाग निकले। खनन विभाग की ओर से इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए जुर्माना वसूली और आगे की कार्रवाई में जुटी है। उन्होंने बताया कि अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगा।

बालू तस्कर हो गए हैं सक्रिय

सोन का जलस्तर बढ़ते ही बालू तस्कर सक्रिय हो गये हैं। नाव के जरिये बालू का अवैध खनन और तस्करी का खेल तेज हो गया है। रात के अंधेरे में सोन से बालू की तस्करी की जा रही है। इसे लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

वहीं डीएसपी ने सोन का जलस्तर बढ़ने के बाद बालू की तस्करी और अवैध खनन में तेजी आने की बात स्वीकार की गयी है। उन्होंने कहा कि पुलिस और खनन विभाग की टीम बालू तस्करों की हर गतिविधियों पर नजर रख रही है। अवैध खनन के खिलाफ सोन में लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें

Hajipur News: 'मम्मी जी पेट में दर्द कर रहा है...', सास के सामने प्रेमी संग हो गई फरार; बच्ची भी ले गई साथ

Banka News: ससुराल जाने से मना करने पर पत्नी को मार डाला, छप्पर से लटकाया शव; 10 साल पहले हुई थी शादी