Move to Jagran APP

Patna News: इलाका बांटकर ट्रेनों में करते थे लूटपाट, पटना साहिब से 8 बदमाश गिरफ्तार; ऐसे देते थे घटना को अंजाम

Patna News फतुहां रेलवे स्टेशन से पटना जंक्शन के बीच ट्रेनों और फ्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों से चेन पर्स और मोबाइल झपटने वाले गिरेाह के आठ बदमाशों काे रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 23 हजार नकद आठ मोबाइल चाकू पेचकस और ब्लेड का टुकड़ा बरामद हुआ है। सभी ऑटो से एक साथ पटना साहिब स्टेशन तक आते थे।

By Ashish Shukla Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 13 Jun 2024 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 02:16 PM (IST)
पटना में इलाके बांटकर ट्रेन में लूटपाट (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: फतुहां रेलवे स्टेशन से पटना जंक्शन के बीच ट्रेनों और फ्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों से चेन, पर्स और मोबाइल झपटने वाले गिरेाह के आठ बदमाशों काे रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 23 हजार नकद, आठ मोबाइल, चाकू, पेचकस और ब्लेड का टुकड़ा बरामद हुआ है। सभी ऑटो से एक साथ पटना साहिब स्टेशन तक आते थे। वहां से गिरोह इलाक बांटकर घटना को अंजाम देता था।

इनकी पहचान बाइपास थाना क्षेत्र के गुट्टू कुमार, लखीसराय के किउल निवासी सोनू उर्फ नेपाली, नदी थाना क्षेत्र के राजेश कुमार, चौक निवासी मनोज कुमार और दीपक कुमार, जहानाबाद के घोसी निवासी विनोद कुमार, नालंदा के रहुई निवासी शशिभूषण पांडेय उर्फ बबलू और मालसलामी निवासी चंदन कुमार के रूप में हुई।

इन सभी को पटना साहिब स्टेशन के पश्चिम छोर से गिरफ्तार किया गया, जो घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। गुट्टू, सोनू, मनोज, विनोद, चंदन, शशिभूषण पूर्व में रेल जिला पटना के विभिन्न थानों से चोरी और छिनतई के मामले में जेल जा चुके हैं।

गुलजारबाग से फतुहा के बीच चेन झपटमारी

पूछताछ में पता चला कि गुट्टू और मनोज गुलजारबाग से फतुहा के बीच चेन, मोबाइल और अन्य सामानों की छिनतई करते थे। सोनू उर्फ नेपाली, राजेश और विनोद ये तीनों पटना जंक्शन से पटना साहिब रेलवे स्टेशन के बीच छिनतई करते थे। 

आने जाने के लिए रखे थे दो चालक

पकड़े गए चंदन और विनोद दोनों आटो चालक हैं। ये दोनों गिरोह के सदस्यों को घर से स्टेशन तक लाते थे और घटना के बाद फिर उन्हें वापस घर तक छोड़ते थे। आटो चालकों ने यह भी बताया कि जिस दिन ट्रेन या प्लेटफार्म पर घटना को अंजाम नहीं दे पाते थे, उस रात गिरोह आटो में सवार यात्रियों से लूटपाट करता था।

दीपक को बेचते आभूषण, पुलिस पर रखते थे नजर

सभी लूट का सामान और आभूषण शशिभूषण को बेचते थे। वह आभूषण को दीपक कुमार उर्फ टिप्पू को बेच देता था। दीपक आभूषण का सामान लेने के तुरंत बाद उसे गलाकर दूसरा आभूषण बना देता था। गिरोह के सदस्यों को किश्तों में पैसे देता था। वहीं मनोज का घर पटना साहिब स्टेशन के सटे हुए है। इस कारण वह पुलिस की हर गतिविधि पर नजर रखता था और गिरोह को इसकी सूचना देता था।

यह भी पढ़ें

Jitan Ram Manjhi: मंत्री बनते ही मांझी ने खाई कसम; पीएम मोदी से कर दिया बड़ा वादा; कहा- मैं प्रण लेता हूं कि...

Patna Metro Update: पटना मेट्रो को लेकर नया अपडेट, अब इस रूट के लिए खुदाई शुरू; 5 स्टेशन होंगे कवर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.