Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: पटना बन रहा सुसाइड स्पॉट... गर्ल्स हॉस्टल में मेडिकल की छात्रा ने लगाई फांसी; परिजनों का रो रोकर बुरा हाल

बिहार की राजधानी पटना भी राजस्थान के शहर कोटा की तरह सुसाइड स्पॉट बनता जा रहा है। यहां एक बार फिर गर्ल्स हॉस्टल में मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा ने फांसी लगा ली। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। देर रात तक कमरे से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला था। छात्रा के स्वजन भी मौके पर पहुंचे हुए थे।

By Ashish Shukla Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 22 Dec 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
बिहार की राजधानी पटना में मेडिकल की छात्रा ने लगाई फांसी (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। एसके पुरी थाना क्षेत्र के उत्तरी आनंदपुरी में गुरुवार की रात गर्ल्स हास्टल में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रही 19 वर्षीय शिवांगी सिंह ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा मूल रूप से छपरा की रहने वाली थी। पुलिस छानबीन में जुट गई।

देर रात तक कमरे से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला था। छात्रा के स्वजन भी मौके पर पहुंचे हुए थे। वहां रहने वाली अन्य छात्राओं से पूछताछ की गई। शिवांगी एक साल से पटना में रह रही है। कमरे में उसके साथ एक और छात्रा रहती है।

शाम में स्वजन शिवांगी के मोबाइल पर कई बार फोन किए, लेकिन फोन रिसीव नहीं हो रहा था। इसके बाद उसके साथ रहने वाली दूसरी छात्रा को फोन किया गया। वह जब कमरे पर आई तो दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खोला गया तो वह फंदे से लटक रही थी।

इससे पहले सितंबर में पटना एम्स के हॉस्टल में एक छात्र ने दी थी जान

बता दें कि इससे पहले सितंबर के महीने में एम्स पटना में पीजी के एक छात्र ने हास्टल का कमरा बंद कर खुदकुशी कर ली थी। छात्र हरियाणा का गुरुग्राम निवासी नीलेश कुमार था।

वह एनेस्थीसिया में पीजी कर रहा था। कॉल रिसीव नहीं करने पर सहपाठी उसके पीजी हास्टल के कमरे तक पहुंचे और दरवाजा खटखटाया तो अंदर से बंद मिला।

दरवाजा तोड़ा गया तो नीलेश बिस्तर पर अचेत पड़ा था। सहपाठी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया था।

क्या पटना बन रहा सुसाइड स्पॉट

इस तरह से छात्र-छात्राओं की आत्यहत्या से सवाल यह उठने लगा है कि क्या पटना भी राजस्थान के शहर कोटा की तरह सुसाइड स्पॉट बनता जा रहा है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: आखिर नीतीश कुमार ही आए काम... सीट शेयरिंग पर कर दिया समाधान; इंडी गठबंधन के सभी दलों ने भी भर दी हामी

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम