Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: अचानक रनवे से लौट आई एयर इंडिया की फ्लाइट, 181 यात्री को लेकर जा रही थी पटना से मुंबई

पटना एयरपोर्ट पर पटना से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट (एआइ 732) अचानक रनवे से ही वापस लौट गई। बताया जा रहा है कि विमान के विंग में खराबी आने की जानकारी जैसे ही पायलट को मिली। पायलट ने फ्लाइट को रनवे से वापस पार्किंग एरिया की तरफ मोड़ दिया। ट्रायल के बाद शाम 416 बजे फ्लाइट ने पटना से मुंबई के लिए टेकऑफ किया।

By Prashant KumarEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 18 Aug 2023 09:57 PM (IST)
Hero Image
अचानक रनवे से लौट आई एयर इंडिया की फ्लाइट

जागरण संवाददाता, पटना: पटना एयरपोर्ट पर पटना से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट (एआइ 732) अचानक रनवे से ही वापस लौट गई। बताया जा रहा है कि विमान के विंग में खराबी आने की जानकारी जैसे ही पायलट को मिली। पायलट ने फ्लाइट को रनवे से वापस पार्किंग एरिया की तरफ मोड़ दिया।

करीब दो घंटे तक स्थानीय अभियंताओं और विशेषज्ञों की टीम ने विमान का परीक्षण किया। ट्रायल के बाद शाम 4:16 बजे फ्लाइट ने पटना से मुंबई के लिए टेकऑफ किया।

रनवे से क्यों लौटी पटना-मुंबई फ्लाइट

जानकारी के मुताबिक, मुंबई जाने वाली फ्लाइट में पटना से 147 यात्री सवार थे। यह विमान मुंबई से दोपहर 1:10 बजे आती है, लेकिन शुक्रवार को 1:55 बजे लैंड हुई। इसके बाद यात्रियों को लेकर दोपहर 2:20 बजे उड़ान भरने वाली थी।

यात्री और फ्लाइट क्रू मेंबर को लेकर विमान टेकऑफ करने के लिए रनवे पर पहुंची, लेकिन अचानक विमान में खराबी की जानकारी मिलते ही पायलट ने उड़ान लेने से मना कर दिया।

क्रू मेंबर ने दी थी खराबी की जानकारी

क्रू मेंबर ने यात्रियों को इंजन में खराबी आने की जानकारी दी। परीक्षण के दौरान लगभग दो घंटे तक यात्री विमान में ही बैठे रहे। उनका कहना था कि गनीमत रही कि खराबी की जानकारी पहले ही मिल गई वरना हवा में पता चलता तो परेशानी बढ़ जाती।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर