Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: शंभूगंज के थानाध्यक्ष ने पत्नी के नाम पर खरीदे जमीन के 8 प्लॉट; बैंक और निवेश मिलाकर 31 लाख की संपत्ति

Patna News बांका के शंभूगंज थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार के बारे में आए दिन कई नए खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि ब्रजेश कुमार ने अपनी पत्नी के नाम पर एक या दो नहीं बल्कि आठ-आठ जमीन के प्लॉट में निवेश किया था। निगरानी अन्वेषन ब्यूरो ने बुधवार को शंभूगंज थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 11 Jul 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
शंभूगंज थानाध्यक्ष ने पत्नी के नाम पर किया था खेला (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna News: निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के हत्थे चढ़े बांका के शंभूगंज थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने अपनी पत्नी के नाम पर एक या दो नहीं, बल्कि आठ-आठ जमीन के प्लॉट में निवेश किया था। ब्यूरो ने बुधवार को शभूगंज थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी।

छापेमारी में करीब 5.15 लाख रुपए के सोने के जेवरात, एक ब्रिजा कार के साथ ही जमीन में निवेश के दस्तावेजों का अलावा ढाई लाख से अधिक की नकदी बरामद की गई थी। गुरुवार को निगरानी ब्यूरो ने अधिकारिक रूप से बरामदगी के संबंध में जानकारी साझा की।

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के अनुसार थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने पत्नी अर्चना भारती के नाम से आठ प्लॉट (भूखंड) खरीदे थे।  जिसकी सरकारी कीमत 96.82 लाख  से अधिक बताई जा रही है। ये सभी प्लॉट बेगूसराय जिला में ही अलग-अलग स्थानों पर हैं।

जमीन के सात प्लॉट गैर-कृषि वाले हैं और इनका रकवा 33 डिसमिल से अधिक है। जबकि, कृषि योग्य एक प्लाट का रकवा 243 डिसमिल से अधिक है। इसमें छोटे-छोटे कई प्लाट शामिल हैं, जिनकी प्लॉट संख्या अलग-अलग है। इसके अलावा ब्रजेश के पास 38 लाख रुपये की चल संपत्ति का भी पता चला है।

इसमें एसबीआइ में स्वयं के नाम पर नौ लाख रुपये, इसी बैंक में पत्नी के नाम पर 14 लाख रुपये जमा हैं। सात लाख रुपये अन्य तरह के निवेश में हैं।

इनके अलावा आठ लाख रुपये की एक मारुति ब्रेजा कार है। बेगूसराय में इनके एक मंजिला मकान की तलाशी में 2.68 लाख नकद, 5.29 लाख रुपये के सोने के जेवरात जमीन के कागजात, बैंक पासबुक समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।  

ये भी पढ़ें

Bihar Teacher News: बच्चों के स्कूल से बाहर पाए जाने पर जाएगी इनलोगों की नौकरी, शिक्षा विभाग के आदेश से मचा हड़कंप

Bihar Teacher News: उपस्थिति बनाने के लिए खेत और छत पर भटक रहे गुरुजी, शिक्षा विभाग के नए नियम ने किया शिक्षकों को परेशान