Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: रणजी मैच शुरू होने से पहले बीसीए के दूसरे गुट की टीम ग्राउंड में खेलने पहुंची, BCA के OSD पर हमला; सिर में लगी चोट

Bihar News बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के आपसी विवाद की काली छाया के बीच रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप का मैच शुक्रवार से बिहार के पटना में मोइनुल हक स्टेडियम में शुरू हुआ। टॉस से पहले बर्खास्त बीसीए सचिव अमित कुमार के गुट की टीम भी खेलने को पहुंची थी जिसे सख्ती के साथ ग्राउंड पर प्रवेश से रोक दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Prateek Jain Updated: Sun, 07 Jan 2024 01:00 AM (IST)
Hero Image
पत्थर की सीढ़ियों पर उगे पौधों की वजह से खड़े होकर मैच देखते हुए लोग। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के आपसी विवाद की काली छाया के बीच रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप का मैच शुक्रवार से बिहार के पटना में मोइनुल हक स्टेडियम में शुरू हुआ।

टॉस से पहले बर्खास्त बीसीए सचिव अमित कुमार के गुट की टीम भी खेलने को पहुंची थी, जिसे सख्ती के साथ ग्राउंड पर प्रवेश से रोक दिया गया। मौजूद पुलिस बल ने उन्हें बैरंग उनके ही बस में बैठाकर स्टेडियम से बाहर कर दिया।

वहीं, कुछ देर के बाद अज्ञात लोगों ने बीसीए के ओएसडी पर जानलेवा हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट की गई। पत्थर से उनके सिर पर प्रहार कर जख्मी कर दिया गया।

इधर, बहादुरपुर थानाध्यक्ष लालमुनि दुबे ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम थाने में अज्ञात हमलावरों पर केस दर्ज कर लिया गया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

'गैलरी में प्रवेश निषेध, खतरा है'

बिहार और मुंबई के बीच खेले गए मुकाबले के पहले दिन कुछ दर्शक गैलरी की छत पर चढ़ भी गए, फिर उसका हाल देख उन्हें वापस नीचे उतरवा दिया गया। पवेलियन पांच वर्ष पहले ही खतरनाक घोषित किया जा चुका है। मैदान पर तख्ती लगी है, 'गैलरी में प्रवेश निषेध, खतरा है।

बीसीए ने मोइनुल हक स्टेडियम को सरकार से लीज पर लिया है। इस निर्णय के बाद थोड़ी आस जगी थी कि मैदान के दिन बहुरेंगे, पर स्थिति खराब ही है। फिलहाल, बिन सुविधा मिले उत्साह बढ़ाने पहुंचे बिहार के दर्शक जानते हैं कि तारीफ मुंबई की हो या बिहार की, खिलाड़ियों का लक्ष्य तो भारत का प्रतिनिधित्व ही करना है।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Election 2024: NDA से कितनी सीट लेंगे जीतन राम मांझी? बेटे संतोष ने कर दि‍या खुलासा

PMO पहुंचा KK Pathak का 'गाली' वाला मामला, IMA के पूर्व अध्‍यक्ष ने बिहार के मुख्‍य सचिव को लिखा पत्र

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर