Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Train News: दानापुर मंडल के 8 स्टेशनों पर होगा फेमस ट्रेनों का ठहराव, पढ़ें सभी गाड़ियों की लिस्ट यहां

Patna News दानापुर मंडल के आठ स्टेशनों पर भी फेमस ट्रेनों का ठहराव किया जाएगा। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया है। इनमें कई हाल्ट भी शामिल हैं। भूलई स्टेशन मननपुर बड़हिया समेत 8 स्टेशन हैं। 27 अगस्त से इन स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाएगा। रेलवे के इस कदम से यात्रियों की समस्या दूर होगी।

By Niraj Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
दानापुर मंडल के 8 स्टेशनों पर होगी ट्रेनों की स्टॉपेज (सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: भारतीय रेलवे ने दानापुर मंडल के आठ स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव करने का निर्देश दिया है। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर दानापुर मंडल के बंशीपुर, मननपुर, भलूई, बड़हिया, महेशलेटा हाल्ट, बासूचक हाल्ट, कुन्दर हाल्ट एवं शहीद जितेन्द्र हाल्ट- गोपालपुर स्टेशन पर रेलवे की ओर से ठहराव करने का निर्णय लिया गया है।

दानापुर मंडल के बंशीपुर स्टेशन पर 27 अगस्त से पटना-हटिया एक्सप्रेस का ठहराव दिया जाएगा। वहीं सियालदह-बलिया एक्सप्रेस का 27 अगस्त से मननपुर स्टेशन पर ठहराव होगा। भलूई स्टेशन पर 27 अगस्त से हावड़ा-मोकामा एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया है।

बड़हिया स्टेशन पर 27 अगस्त से टाटा-थावे एक्सप्रेस एवं कटिहार-टाटा एक्सप्रेस का ठहराव होगा। महेशलेटा हाल्ट पर पटना-झाझा मेमू पैसेंजर ट्रेन का ठहराव दिया गया है। शहीद जितेन्द्र हाल्ट गोपालपुर पर 27 अगस्त से जसीडीह-किउल मेमू पैसेंजर ट्रेन का ठहराव दिया गया है।

दानापुर मंडल के 11085 कर्मचारियों को मिलेगा नई पेंशन स्कीम का लाभ

केंद्र सरकार द्वारा घोषित यूनिफाइड पेंशन स्कीम से रेलवे कर्मचारियों को भविष्य में सुरक्षा मिलेगी।इसका सबसे ज्यादा लाभ उन कर्मचारियों को मिलेगा, जिनकी नियुक्ति 2004 के बाद एनपीएस के तहत की गई है। दानापुर मंडल में नई पेंशन स्कीम का लाभ 11085 कर्मचारियों को मिलेगा।

नई पेंशन स्कीम एक अप्रैल 2025 से लागू की जाएगी। इसकी जानकारी सोमवार को दानापुर मंडल के सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी अशोक कुमार, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक अभिनव सिद्धार्थ एवं मंडल वित्त प्रबंधक निरंजन चौधरी ने संयुक्त रूप से दी।

50 फीसदी निश्चित पेंशन का प्रावधान किया गया

इस अवसर पर रेलवे अधिकारियों ने कहा कि इस योजना के तहत 50 प्रतिशत निश्चित पेंशन का प्रावधान किया गया है। जो अंतिम 12 माह के वेतन अर्थात बेसिक डीए के औसत के 50 प्रतिशत के बराबर होगा। 50 प्रतिशत निश्चित पेंशन पाने के लिए न्यूनतम अर्हक सेवा 25 वर्ष रखी गई है।

यदि कोई कर्मचारी 25 वर्ष से कम सेवाकाल पूर्ण करके सेवानिवृत होता है तो इस परिस्थिति में पेंशन का निर्धारण तुलनात्मक रूप से किया जाएगा।

Mokama Howrah Express: मोकामा-हावड़ा एक्सप्रेस की टाइमिंग में बदलाव, ढाई घंटा कम लगेगा समय; पढ़ें नया टाइम-टेबल

Bhagalpur News: भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में बड़ा बदलाव, यात्रियों को होगी आसानी; रेलवे का बड़ा फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर