Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: फुलवारी शरीफ में खड़ी कार में लगी आग, जिंदा जल गए मासूम भाई-बहन; पीछे की सीट पर खेल रहे थे दोनों

Phulwari Sharif News गौरीचक थाना के सोहगी टाड़ में सोमवार की शाम घर के बाहर खड़ी कार अचानक आग लग गई। आग लगने से कार की पिछली सीट पर खेल रहे भाई-बहन जिंदा जल गए। स्वजनों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। दोनों बच्चों को कार से बाहर निकालकर उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया। दर्दनाक हादसे में दोनों बच्चों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

By Ashish ShuklaEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 19 Dec 2023 12:43 AM (IST)
Hero Image
Patna News: फुलवारी शरीफ में खड़ी कार में लगी आग, जिंदा जल गए मासूम भाई-बहन। (सांकेतिक तस्‍वीर)

संवाद सूत्र, फुलवारी शरीफ (पटना)। गौरीचक थाना के सोहगी टाड़ में सोमवार की शाम घर के बाहर खड़ी कार अचानक आग लग गई। आग लगने से कार की पिछली सीट पर खेल रहे भाई-बहन जिंदा जल गए। स्वजनों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

दोनों बच्चों को कार से बाहर निकालकर उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया। दर्दनाक हादसे में दोनों बच्चों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दोनों की पहचान चार वर्षीय राजपाल और उसकी चचेरी बहन पांच वर्षीय श्रृष्टि के रूप में हुई है।

सीएनजी का स‍िलेंडर पूरी तरह जला

घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। मौके पर डायल 112 की गाड़ी भी पहुंची थी। पेट्राल कार में सीएनजी लगवाया गया था। सीएनसी का सिलेंडर भी पूरी तरह जल गया था। कार में आग कैसे लगी? यह देर रात तक स्पष्ट नहीं हो सका।

राजपाल के पिता संजीत कुमार का घर के पास ही बालू-गिट्टी की टाल है। संजीत के पास मारूती ऑल्टो कार है, जो दस साल पुरानी है। पेट्रोल कार को सीएनजी करवा रखा था। शाम में वह घर आए और कार को खड़ी कर दिया। इस दौरान कार का लॉक खुला रह गया।

लॉक खुला देखकर कार में घुस गए थे बच्‍चे 

इसी बीच राजपाल और श्रृष्टि कार के पास पहुंचे और दरवाजा खोलकर पीछे की सीट पर खेलने लगे। इसके बाद दरवाज भी लॉक हो गया था। कुछ देर बाद अचानक कार में आग लग गई। सीएनजी टैंक भी आग की चपेट में आ गया। जब तक घर वाले बाहर आते तब तक दोनों बच्चे कार में बुरी तरह झुलस चुके थे।

घरवालों ने किसी तरह आग पर काबू पाते हुए बुरी तरह झुलस चुके दोनों बच्चों को बाहर निकाला। घटना के बाद आसपास के लोग जुट गए। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था आग लगी कैसे?

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कुछ ही मिनट में सब खत्म हो गया। डायल 112 की गाड़ी मौके पर पहुंची थी, लेकिन थाने की पुलिस नहीं आई थी। इस संबंध में गौरीचक थानाध्यक्ष से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका सरकारी नंबर बंद था।

यह भी पढ़ें -

Bihar Gold Loot: शेखपुरा में 5 किलो सोने की लूट, दो करोड़ बताई जा रही कीमत; 6 नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

ललित झा की मार्च में होनी थी शादी, NIA खंगाल रही संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले मास्टरमाइंड का नेटवर्क

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें