Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News : पटना में लावारिस सूटकेस में बम की आशंका से मची अफरा-तफरी, खोलकर देखा तो पुलिस भी रह गई हैरान

Patna News पटना जंक्‍शन के जमाल रोड मोड़ पर कल देर रात तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। यहां एक लावारिस सूटकेस मिलने से आठ घंटे तक हड़कंप मचा रहा। मौके पर बम निरोधक दस्ता डाग स्क्वाॅयड एटीएस समेत कई प्रभागों की टीम पहुंची हुई थी। लोगों की भी जबरदस्‍त भीड़ थी। पुलिस ने बांस-बल्ले से सूटकेस के आसपास घेराबंदी कर दी।

By Prashant Kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 23 Apr 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
जमाल रोड मोड़ पर संदिग्ध सूटकेस मिलने के बाद सुरक्षा घेरा बनाती पुलिस। सौ. जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। पटना जंक्शन के समीप जमाल रोड मोड़ पर सोमवार की शाम उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब लाेगों ने बाइक की कतार के बीच लावारिस हालत में सूटकेस रखा देखा। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और सभी बाइक को हटवा कर बांस-बल्ले से सूटकेस के आसपास घेराबंदी कर दी।

सूटकेस में मिले ये सभी सामान

करीब आठ घंटे तक ऊहापोह की स्थिति बनी रही। बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वाॅयड, एटीएस समेत कई प्रभागों की टीम ने परीक्षण किया, जिसके बाद सूटकेस में संदिग्ध वस्तु होने की आशंका जताई गई।

आधी रात बाद वरीय अधिकारियों की निगरानी में सूटकेस को बालू लदी पिकअप वैन के बीच रख कर गंगा किनारे लेकर जाया गया।

वहां जाकर सूटकेस खोला तो मालूम हुआ कि उसमें मोबाइल चार्जर, कुछ नकदी, दवा, कपड़े और बेगूसराय स्थित एक स्वर्ण आभूषण दुकान के दो पाउच मिले। एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि एसओपी का पालन किया गया था। किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिला।

संदिग्ध युवक की पहचान में जुटी पुलिस

बताया जाता है कि सूटकेस के आसपास घेराबंदी करने के बाद पुलिस ने घटनास्थल के पास एक होटल में लगे सीसी कैमरों के फुटेज को देखा तो दंग रह गई।

उसमें एक संदिग्ध युवक आसमानी रंग का सूटकेस लेकर आता दिखा था। उसने बाइक की कतार के बीच स्टैंड पर सूटकेस को धीरे से रखा, फिर इधर-उधर देखने के बाद चला गया।

सीसीटीवी फुटेज दिखा पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

फुटेज देखने के बाद कोतवाली थानेदार राजन कुमार ने वरीय अधिकारियों को जानकारी दी। सूचना पाकर डीएसपी विधि-व्यवस्था प्रथम कृष्ण मुरारी प्रसाद आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ पहुंचे। सूटकेस देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने सभी लोगों को दो सौ मीटर परिधि से बाहर किया। साथ ही वाहनों को डायवर्ट कर दूसरे मार्गों से निकाला जाने लगा। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस लाइन से भी लाठी बल को बुलाया गया।

बावजूद इसके रात 12 बजे तक लोगों की भीड़ लगी रही।  ऐसा माना जा रहा है कि सूटकेस रखना वाला अटैची लिफ्टर हो सकता है। उसकी खोज की जा रही है।

स्कैनर ने जताई विस्फोटक की आशंका

एटीएस और बम स्क्वायड की टीम ने कई तरह से सूटकेस का परीक्षण किया। इसी कड़ी में सूटकेस को स्कैन कराया गया। सूत्र बताते हैं कि स्कैनर ने विस्फोटक होने की आशंका जताई थी।

इसके बाद दो पिकअप वैन से बालू मंगवाई गई। पुली लगा कर सूटकेस को करीब 20 फीट ऊंचा खींचा गया, फिर आराम से वैन पर रख दिया।

इसके बाद सूटकेस को गंगा किनारे दियारे इलाके में ले जाकर खोला गया था।सूटकेस मालिक की पहचान भी की जा रही है। उसके मिलने के बाद मालूम हो पाएगा कि वहां तक सूटकेस कैसे पहुंचा?

बहरहाल, सूटकेस खुलने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। उसमें रखे चार्जर की वजह से स्कैनर ने विस्फोटक की आशंका जताई थी।

ये भी पढ़ें: 

Bihar Politics: 'झूठ का चल रहा कंपटीशन', असदुद्दीन ओवैसी ने सीमांचल के विकास पर BJP-Congress और JDU को घेरा

सावधान! बिहार के इस गांव में हाहाकार, पानी का लेवल गया दो सौ फीट नीचे; आगे की सोच थर्रा रहे ग्रामीण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें