Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: 3 लाख की रिश्वत लेते संयुक्त कृषि निदेशक और प्रधान लिपिक गिरफ्तार, निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई

Patna News निगरानी विभाग ने गुरुवार को पटना प्रमंडल के संयुक्त कृषि निदेशक (शष्य) विभु विद्यार्थी और उनके प्रधान लिपिक सत्यनारायण को तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों से अब निगरानी की टीम कड़ाई से पूछताछ कर रही है। इसके बाद इन दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मेहंदीगंज निवासी खाद दुकानदार नीरज कुमार की शिकायत पर कार्रवाई हुई।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत लेते संयुक्त कृषि निदेशक और प्रधान लिपिक गिरफ्तार (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna News: निगरानी ब्यूरो ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना प्रमंडल के संयुक्त कृषि निदेशक (शष्य) विभु विद्यार्थी और उनके प्रधान लिपिक सत्यनारायण को तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

राशि शिकायतकर्ता नीरज कुमार से मांगे गये स्पष्टीकरण से दोषमुक्त करने के एवज में ली जा रही थी। दोनों आरोपियों से निगरानी की टीम पूछताछ कर रही है इसके बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

15 जुलाई को आई थी शिकायत

निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार पटना सिटी के मेहंदीगंज निवासी खाद दुकानदार नीरज कुमार ने 15 जुलाई को निगरानी ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी कि संयुक्त निदेशक विभु विद्यार्थी और उनके कार्यालय लिपिक सत्यनारायण उर्फ नेता जी पूर्व में मांगे गए स्पष्टीकरण को समाप्त कर दोषमुक्त करने की एवज में 10 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं।

स्पष्टीकरण तब मांगा गया था जब विभु विद्यार्थी पटना के जिला कृषि पदाधिकारी थे। वे प्रोन्नति पाकर संयुक्त निदेशक पद बने और इसके बाद उन्होंने रिश्वत को लेकर दबाव बनाना शुरू किया।

निगरानी की जांच के बाद हो गया खुलासा

शिकायत मिलने के बाद निगरानी ने इसकी जांच कराई जिसमें विभु द्वारा तीन लाख और सत्यनारायण द्वारा 25 हजार रुपये रिश्वत मांगने के प्रमाण मिले। इसके बाद निगरानी ने प्राथमिकी दर्ज की और निगरानी डीएसपी पवन कुमार के नेतृत्व में एक धावा दल का गठन किया।

धावा दल ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को जक्कनपुर थाना के सामने कृषि भवन स्थित प्रमंडलीय कृषि कार्यालय के दूसरे तल्ले पर कमरा नंबर 303 से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। प्रधान लिपिक सत्यनारायण कुमार वर्तमान में भोजपुर जिला कृषि पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत हैं, लेकिन पटना जिला कृषि कार्यालय में प्रतिनियुक्ति पर हैं।

ये भी पढ़ें

Jehanabad News: जहानाबाद में दिनदहाड़े शिक्षक का अपहरण, एक घंटे में बरामद, 5 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bihar Paper Leak: पेपर लीक पर मिलेगी कौन-कौन सी सजा? विजय सिन्हा ने दी जानकारी; विपक्ष को भी खूब सुनाया