Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: 18 जून को हट जाएगा दानापुर दियारा में बना पीपा पुल, आवागमन के लिए नाव ही रहेगी सहारा

Pipa Pull News राजधानी पटना में हर साल की तरह दानापुर दियारा की जीवनरेखा माना जाने वाला पीपा पुल हटा (खोल) दिया जाएगा। बारिश के सीजन में बढ़ते जलस्‍तर के कारण ऐसा किया जाता है। पीपापुल खुलने के बाद लोगों को पुरानी पानापुर समेत अन्य घाटों पर नौका का इंतजार करना पड़ेगा। वहीं लोगों का कहना है कि अभी जलस्‍तर में वृद्धि नहीं हुई है।

By Brij Bihari Mishra Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 16 Jun 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
दानापुर 18 जून से दियारावासियों के आवागमन के लिए नौका बनेगी सहारा।

संवाद सहयोगी, दानापुर। 18 जून से एक बार फिर दियारावासियों को आवागमन के लिए नौका का सहारा लेना पड़ेगा। प्रत्येक वर्ष की तरह दानापुर दियारा की लाइफलाइन माना जाने वाला पीपा पुल हटा (खोल) दिया जाएगा। इसको लेकर विभाग द्वारा निर्देश दिया गया है।

पीपापुल खोलने की निर्धारित तिथि 15 जून है। इसके बाद किसी भी दिन पीपापुल खोला जा सकता है। ठेकेदार की मानें तो 18 जून को पीपा पुल खोला जाएगा। पीपा पुल खोले जाने के बाद दियारा के लोगों के लिए पटना आने का नौका ही एक सहारा बनेगी।

पुल खोलने की तैयारी तेज

पीपापुल खोले जाने को लेकर तैयारी की जा रही है। पीपा पुल खुलने दियारा की सभी सात पंचायतों का दानापुर से संपर्क नौका द्वारा ही बनाया जा सकेगा। माना जाता है कि गंगादशहारा से गंगा का जलस्तर बढ़ने लगता है। इसको देखते हुए पीपापुल खोल दिया जाता है।

दियारावासियों कि मानें तो अभी जलस्तर नहीं बढ़ा है। पीपापुल खुल जाने से आवागमन में समस्या आयेगी। पीपापुल खुलने के बाद लोगों को पुरानी पानापुर समेत अन्य घाटों पर नौका का इंतजार करना पड़ेगा।

दानापुर अंतर्गत आने वाले पुरानीपानापुर, कासिमचक, हेतनुपर, गंगहारा, मानस व पतलापुर पंचायत एवं सारण के अंतर्गत आने वाले अकिलपुर पंचायत का सीधा संर्पक टूट जायेगा।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: बांका में इंजीनियर‍िंग कॉलेज की मेस के खाने में निकला कीड़ा, बवाल के बाद सांसद तक पहुंची बात; अब...

Bihar में भाजपा नेताओं की बढ़ी टेंशन! इस मुद्दे को लेकर मुखर हो रहे, बदलाव के लिए मंत्री को लिख रहे पत्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें