Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: पटना से बिहटा जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, एलिवेटेड रोड के निर्माण की बड़ी समस्या हो गई दूर

पटना-दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण में आ रही समस्या अब दूर हो गई है। पटना हाई कोर्ट में रेलवे ने हलफनामा दायर कर बताया कि उन्होंने अपनी 25% संरचना को खाली कर दिया है और बाकी हिस्से को हटाने के लिए निविदा जारी की गई है। रेलवे ने 98 करोड़ 24 लाख 13 हजार रुपये का भुगतान भी कर दिया है। अगली सुनवाई 13 दिसम्बर को होगी।

By Arun Ashesh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
पटना से बिहटा जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

 जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: पटना -दानापुर -बिहटा एलिवेटेड रोड के निर्माण में आ रही समस्या अब दूर हो गई है। अधिवक्ता विपिन कुमार की ओर से दायर याचिका पर मुख्य न्यायाधीश न्यायाधीश के विनोद चन्द्रन एवं न्यायाधीश पार्थ सारथी की खंडपीठ ने सुनवाई की।

सोमवार को रेलवे की ओर से पटना हाई कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया कि पटना के जिला भू अर्जन अधिकारी ने रेलवे को पैसा स्थानांतरित कर दिया है। रेलवे ने इस एलिवेटेड रोड के निर्माण में आ रही 25 प्रतिशत संरचना को खाली कर दानापुर बिहटा एलिवेटेड कारीडोर को दे दिया है। जबकि बाकि 75 प्रतिशत संरचना को हटाने के लिए निविदा जारी की गई है।

उनका कहना था कि पहली बार 54 करोड़, दूसरी बार 24 करोड़ और अंत में 19 करोड़ 24 लाख 13 हजार रुपये हाजीपुर स्थित पूर्व मध्य रेलवे को स्थानांतरित किया गया हैं। एलिवेटेड रोड के निर्माण में रेलवे की ओर से उठाई गई आपत्तियों को देखते हुये 98 करोड़ 24 लाख 13 हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया है। कोर्ट ने रेलवे को अगली सुनवाई पर प्रगति रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है । अगली सुनवाई 13 दिसम्बर को होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें