Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा, मौके पर पहुंची 5 थानों की पुलिस; छावनी में तब्दील हुआ सवेरा हॉस्पिटल

पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र स्थित सवेरा हॉस्पिटल में ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराने आए युवक की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना मिलते ही ASP काम्या मिश्रा के साथ पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और और लोगों को समझा-बुझा कर हंगामा शांत कराया। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 09 Aug 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
मरीज की मौत पर अस्पताल में परिजनों का हंगामा

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र स्थित सवेरा हॉस्पिटल में ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराने आए युवक की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया।

घटना की सूचना मिलते ही ASP काम्या मिश्रा के साथ पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और और लोगों को समझा-बुझा कर हंगामा शांत कराया। परिजन अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही से युवक की मौत का आरोप लगा रहे हैं।

मामले में थानेदार ने रवि शंकर सिंह ने बताया कि मरीज की मौत पर परिजन अस्पताल पर आरोप लगाकर बवाल कर रहे थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हंगामा को शांत करा दिया है।

फिलहाल, पीड़ित परिजन की ओर से लिखित शिकायत नहीं की गई है। लिखित शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मरीज के कुछ रिश्तेदार हंगामा कर रहे थे। उन्होंने कर्मियों से मारपीट और अस्पताल की संपत्ति क्षति करने के साथ रकम उगाही करने के लिए हत्या की धमकी दी। मरीज को ब्रेन ट्यूमर था। उसे बचाने की पूरी कोशिश की गई थी, लेकिन उसकी मृत्यु हो गई।

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के अनुसार, मृतक बिटू कुमार पटना सिटी का रहने वाला था। वो लोहानीपुर क्षेत्र में मोबाइल दुकान में काम करता था। मृतक की पत्नी गर्भवती है। उसे सिर में दर्द की शिकायत के बाद परिजनों ने सवेरा हॉस्पिटल में शनिवार को भर्ती कराया।

डॉक्टर सोमवार रात तक मरीज की स्थिति में सुधार बता रहे थे, लेकिन अचानक मरीज की स्थिति बिगड़ गई और मौत हो गई। परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर मृत्यु के बाद चार दिनों तक वेंटिलेटर पर रख कर रुपये लेने और डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर