Move to Jagran APP

Patna News: आखिर इंटरनेट मीडिया पर क्यों ट्रेंड होता रहा पटना? चर्चे में रहे इन नेताओं के नाम; समझिए पूरा माजरा

Bihar Politics सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान पटना इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड में बना रहा। कुछ जगह मतदाताओं की वजह से तो कुछ जगह नेताओं की वजह से। सातवें चरण की वोटिंग आरंभ होते हुए रविशंकर प्रसाद रामकृपाल तेजप्रताप तेजस्वी मीसा भारती समेत अन्य नाम के हैशटैग पर पूरे दिन चर्चा होती रही। चुनाव परिणाम आने से पहले इंटरनेट पर मतदान को लेकर समीकरण बनने लगे।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 02 Jun 2024 08:40 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2024 08:40 AM (IST)
शनिवार को दिनभर ट्रेंड में रहा पटना (जागरण)

 जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: छठे चरण चुनाव के बाद जब बारी पटना की आई तो लोगों ने मतदान के साथ इंटरनेट मीडिया पर अपनी धमक दिखाई। पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को हुए मतदान के दिन आम से खास लोग दिन भर इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड करते दिखे।

इन उम्मीदवारों के नामों के हैशटैग पर पूरे दिन चर्चा होती रही

सातवें चरण की वोटिंग आरंभ होते हुए रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल, तेजप्रताप, तेजस्वी, मीसा भारती समेत अन्य नाम के हैशटैग पर पूरे दिन चर्चा होती रही। चुनाव परिणाम भले ही कुछ दिनों में आएंगे पर इंटरनेट पर मतदान को लेकर समीकरण बनने लगे। मौसम के साथ मिलने के बाद मतदाता घरों से निकल मतदान कर इंटरनेट मीडिया (एक्स) पर तस्वीरें साझा कर लोगों को प्रोत्साहित करते रहे।

तेजस्वी भी रहे ट्रेंड में

वहीं, वोट देने के बाद प्रत्याशियों ने भी लोगों को जागरूक करने को अपनी तस्वीर को साझा किए। तेजस्वी यादव ने मतदान कर अंगुली में लगी स्याही की तस्वीर साझा करते हुए एक्स पर लिखा है कि नौकरी, बेरोजगारी, महंगाई और मुद्दों से ध्यान भटकाने एवं लोकतंत्र, आरक्षण और संविधान हटाने वालों को अब जनता हटा रही है। अपने मतदान के प्रयोग से जन समस्याओं को दूर एवं लोकतंत्र को मजबूत करें।

लालू यादव भी चर्चा में रहे

Bihar News: वहीं, राजद सुप्रीमो अपने परिवार के साथ वोट डालने के बाद एक्स पर तस्वीर साझा करते हुए लिखते हैं कि संविधान व आरक्षण बचाने के लिए मतदान का प्रयोग अवश्य करें। हालांकि, इस बीच वह आचार संहिता के विवाद में भी फंसते दिखे। भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कर दी।

रविशंकर प्रसाद भी लिस्ट में रहे शामिल

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपनी पत्नी के साथ वोट देने के बाद तस्वीर को साझा करते हुए लिखते हैं कि आत्मनिर्भर व विकसित भारत के लिए लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए मतदान अवश्य करें। प्रत्याशी मीसा भारती ने वोट डालने के बाद फोटो साझा करते हुए लिखा है, मुस्कुराइए बन रही है आइएनडीए की सरकार। पोस्ट के बाद लोग अपने प्रतिक्रिया देते रहे।

यह भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: इधर मतदान समाप्त, उधर सम्राट चौधरी ने ले लिया स्पेशल टास्क; आवास पर ही करने लगे ये काम

Patliputra Exit Poll 2024: पाटलिपुत्र में मीसा भारती या रामकृपाल यादव में किसकी होगी जीत? पढ़ें आज तक का एग्जिट पोल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.