Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: कहां है पुलिस? होटल में दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार नहीं, स्कूल नहीं जा रही किशोरी; बीत चुके सात दिन

Patna News शास्त्रीनगर पुलिस पर इन दिनों कई सवाल उठ रहे हैं। सात दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस 12 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने वाले दरिंदे को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इन दिनों किशोरी पर क्या बीत रही है इस बात को आप इससे समझ सकते हैं कि वह हादसे के बाद से स्कूल भी नहीं जा रही है।

By Nalini RanjanEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 03 Oct 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
Patna: कहां है पुलिस? होटल में दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार नहीं

जागरण संवाददाता, पटना। शास्त्रीनगर के होटल में 12 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने का आरोपित साहिल और उसके मददगार अंकित को पुलिस सात दिनों के बाद भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

पुलिस की शिथिलता से पीड़िता के स्वजन कार्रवाई की आस छोड़ चुके हैं। विडंबना है कि दर्दनाक हादसे की शिकार किशोरी स्कूल भी नहीं जा रही है। स्कूल में उसकी परीक्षाएं चल रही हैं, मगर वह मानसिक और शारीरिक रूप से टूट चुकी है।

बच्ची और परिवार के मन में पसर रहा डर

घरवाले भी बच्ची को अपने से एक पल के लिए दूर नहीं करना चाहते हैं। इस कारण भी उसकी पढ़ाई छूट रही है। एक डर यह भी है कि बच्ची को क्षण भर के लिए भी अकेला पाकर आरोपित किसी बड़ी घटना को अंजाम न दें।

स्वजन ईश्वर से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि बच्ची किसी तरह सदमे से बाहर आ जाए। उसे दरिंदगी का वह मंजर याद न आए, इसलिए घरवालों ने इलाका बदल लिया है।

केस वापस लेने की धमकी

इधर, पुलिस की कार्यशैली से आरोपितों का मनोबल बढ़ा है। पीड़िता के स्वजन बताते हैं कि उन्हें कई माध्यमों से केस वापस लेने के लिए पैरवी और धमकी मिल रही है।

जब आरोपितों के पक्षधरों ने उनके घर पर हंगामा किया था, पुलिस तब भी सूचना के बाद नहीं पहुंची थी। ऐसे में उन्होंने थाने का चक्कर लगाना भी छोड़ दिया और इलाका बदल कर जीवन को सामान्य करने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - पटना में हैवानियत: स्कूल के लिए निकली नाबालिग लड़की, जबरन होटल में ले जाकर किया दुष्कर्म; इस हालत में मिली

गौर हो कि महिला थाने की पुलिस ने रविवार की रात एक बच्ची से दुष्कर्म की सूचना मिलते ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। यदि शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने भी इतनी ही तत्परता दिखाई होती तो आरोपित सलाखों के पीछे होता।

बहरहाल, सिटी एसपी वैभव शर्मा ने दावा किया है कि आरोपित को पकड़ने का प्रयास जारी है। हालांकि, यह प्रयास दिखाई नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें - 

Bihar STET Result 2023: हो जाइए तैयार, आज जारी होगा एसटीईटी का रिजल्ट; इस लिंक पर क्लिक कर तुरंत कर सकेंगे चेक

Bihar Weather: गया से लेकर चंपारण तक मेघ धरती को करेंगे गीला, आज बिहार के अधिकांश जिलों में तेज वर्षा के आसार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर