Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना: उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भड़की VHP, कहा- वोट के लिए हिंदू धर्म को बनाया जा रहा निशाना

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान के बाद देश की राजनीति गरमाई हुई है। बीजेपी के नेताओं के साथ साधु-संत विरोध जता रहे हैं। इसी कड़ी में विश्व हिंदू परिषद ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष आरएन सिंह ने कहा कि राजनेता वर्ग-विशेष को खुश करने के लिए धर्म पर अमर्यादित बयान देते हैं।

By Jai Shankar BihariEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 05 Sep 2023 01:43 PM (IST)
Hero Image
Udhayanidhi Stalin Statement उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भड़की VHP

जागरण संवाददाता, पटना। Udhayanidhi Stalin Statement तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान के बाद देश में बवाल मचा हुआ है।

बीजेपी के नेता से लेकर संत-महंत सभी इस बयान का विरोध कर रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद ने भी उदयनिधि के सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है और माफी मांगने को कहा है।

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष आरएन सिंह ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

सनातन धर्म पर टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण- आरएन सिंह 

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष आरएन सिंह ने कहा कि देश के राजनीतिक दल सिर्फ वर्ग विशेष को खुश करने के लिए धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं।

इसी कड़ी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी की है।

आरएन सिंह ने उदयनिधि स्टालिन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विरासत में राजनीति मिल जाने का मतलब यह नहीं कि आप किसी की धार्मिक आस्था का अपमान करें।

हिंदू समाज से माफी मांगे उदयनिधि स्टालिन- आरएन सिंह 

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद इसकी कठोर शब्दों में भर्त्सना करता है। विहिप उदयनिधि स्टालिन से अपना बयान वापस लेने और संपूर्ण हिंदू समाज से माफी मांगने की मांग करती है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वो माफी नहीं मांगेगे तो विश्व हिंदू परिषद के करोड़ों समर्थक सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे।

आरएन सिंह ने आगे यह भी कहा कि इस तरह के बयान देकर देश के शांतिपूर्ण माहौल को खराब कर चुनावी लाभ लेने की चेष्टा की जा रही है। विश्व हिंदू परिषद इसे कभी पूरा होने नहीं देगी। 

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद 

इस दौरान प्रांत उपाध्याय शोभा रानी सिंह ने कहा कि विहिप संपूर्ण समाज और आम जनमानस में जन जागरण का कार्य करेगा। इस दौरान मौके पर विभाग मंत्री गौरव अग्रवाल, संजीव कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर